पंचायत चुनाव को लेकर हाईकोर्ट का बड़ा फैसला, तीन बच्चों वाले लड़ पाएंगे चुनाव

नैनीताल : नैनीताल हाईकोर्ट से पंचायत चुनाव को लेकर बड़ा फैसला सुनाया है.. जी हां तीन बच्चों वाले उम्मीदवार पंचायत चुनाव लड़ पाएंगे. राज्य में 25 जुलाई 2019 के बाद ही प्रावधान लागू होंगे. पंचायत चुनाव को लेकर  नैनीताल हाईकोर्ट ने सरकार को करारा झटका दिया है। 


हाईकोर्ट ने मामले को लेकर अपना फैसला सुना दिया है। कोर्ट ने कहा कि तीन बच्चों वाले चुनाव लड़ सकते हैं। सरकार ने नियम लागू किया था कि तीन बच्चों वाले चुनाव नहीं लड़ पाएंगे। कोर्ट ने कहा कि 25 जुलाई 2019 से पहले जिनके भी तीन बच्चे होंगे। वो सभी चुनाव लड़ सकते हैं। हाईकोर्ट में कांग्रेस और कई प्रधानों व संगठनों ने याचिका दायर की थी। याचिका में कहा गया था कि सरकार ने फैसला नियम विरुद्ध लागूं किया है। 

हालांकि लोगों ने फैसले को सही भी माना था, लेकिन सरकार के लागूं करने के तरीके को लेकर सवाल खड़े किये थे। होईकोर्ट ने मामले में अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था। आज कोर्ट ने मामले को लेकर अपना फैसला सुना दिया है। इस फैसले के बाद उन लोगों को बड़ी राहत मिली है, जिन लोगों को तीन बच्चे होने के चलते चुनाव लड़ने के लिए अयोग्य घोषित किया गया था।
पंचायत चुनाव को लेकर हाईकोर्ट का बड़ा फैसला, तीन बच्चों वाले लड़ पाएंगे चुनाव पंचायत चुनाव को लेकर हाईकोर्ट का बड़ा फैसला, तीन बच्चों वाले लड़ पाएंगे चुनाव Reviewed by पहाड़ समाचार www.pahadsamachar.com on Thursday, September 19, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.