चंद्रयान-2 की तरह मुख्यमंत्री का बेरोजगारों से संपर्क टूटा

सोशल मीडिया भी कमाल है। इसकी गजब की क्रिएटिविटी है इसमें। अब इसे ही लें...जिस तरह से चंद्रयान-2 का संपर्क टूट गया। उसी तरह उत्तराखंड के मुख्यमंत्री का संपर्क भी बेरोजगारों से टूट गया है। सरकार के तीन साल पूरे हो गए हैं। बेरोजगारों के लिए हवाई घोषणाओं के निकली विज्ञत्यिों की लैंडिंग अब तक नहीं हो पाई है। बेरोजगारों को भी चिंता सता रही है कि कहीं सीएम साब का उनसे हमेशा के लिए संपर्क टूट गया...तो पता नहीं फिर कब चंद्रयान-2 के बाद चंद्रयान-3 आयेगा...। बेचारों की चिंता वाजिब भी है। जैसे-जैसे उम्र बढ़ रही है। वैसे-वैस नौकरी की उम्मीद साथ छोड़ते जा रही है...। अब तो बस देवभूमि के देवताओं का ही सहारा बचा है...। 
 


सोशल मीडिया भी कमाल है...। ये सब सोशल मीडिया का कमाल है। सरकार तो बगैर मतलब हमारे पीछे पड़ी रहती है...। जब से साइब बंद कराई है...। आज तक नहीं खुली। हमने खुलने की आस भी छोड़ दी है...। ब्लाॅग से ही काम चला लेते हैं...। अब लिखता तो है ही...। आज तक पेन कलम ही लिखती थी...। अब तो मुंह भी लिखने लगा है...। सोशल मीडिया पर बेरोजगारों ने सवाल उठाया है...। मुख्यमंत्री से कुछ सवाल पूछे हैं कि हवा में तैरती भर्ती घोषणाओं की जो लंबी फेहरिस्त है...उनकी लैंडिंग कब होगी...? होगी भी या ये भी क्रैश हो जाएंगे। साथ में ये भी लिखा है कि चंद्रयान-2 जितनी ही सफलता हासिल कर लो...। हमारा काम कुछ तो चल जाएगा...बल। हमें देश के वैज्ञानिकों पर गर्व है...। उन्होंने अपना 95 प्रतिशत लक्ष्य हासिल किया...आप कितना कर पाएं हैं...कमसे कम इतना ही बता देते...।

इन सवालों के जवाब मांग रहे हैं, मिलेंग या नहीं
पहला- कहां गई 1000 पटवारी भर्ती, जो स्वयं मुख्यमंत्री ने अपने श्रीमुख से कही थी।
दूसरा- कहां गए 1500 कॉन्स्टेबल भर्ती जो घोषणा हुई थी।
तीसरा- कहां गया उपनल का स्थायीकरण का वादा।
चैथा- कहां गये गेस्ट टीचर और समायोजन।
पांचवां- कहां है वन दरोगा भर्ती, पुलिस उपनिरीक्षक भर्ती और उद्यान अधिकारी भर्ती।
छठा- कहां गये प्राइमरी शिक्षक भर्ती।
आठवां- कहां गयी 1350 एलटी भर्ती।
नौवां- कहां गयी 572 प्रवक्ता भर्ती।
दसवां- कहां गयी पीसीएस, लोवर पीसीएस भर्ती।
ग्यारहवां- कहां गयी वीडिओ, वीपीडीओ भर्ती।
बारहवां-कहां गयी वनक्षेत्राधिकारी भर्ती।
तेरहवां-कहां गयी ग्रुप सी की भर्ती।
                                                        ...प्रदीप रावत (रवांल्टा)
चंद्रयान-2 की तरह मुख्यमंत्री का बेरोजगारों से संपर्क टूटा चंद्रयान-2 की तरह मुख्यमंत्री का बेरोजगारों से संपर्क टूटा Reviewed by पहाड़ समाचार www.pahadsamachar.com on Sunday, September 08, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.