50 किलोमीटर और नजदीक आएंगे गढ़वाल-कुमाऊं, सांसद अनिल बलूनी ने की पहल

देहरादून: राज्यसभा सदस्य और भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय मीडिया प्रमुख अनिल बलूनी ने केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल से मिलकर काशीपुर से धामपुर के बीच नई रेल लाइन के शीघ्र निर्माण का विषय रखा। रेल मंत्री ने आश्वासन दिया कि इस महत्वपूर्ण विषय पर जल्द स्वीकृति प्रदान करेंगे। साथ ही देहरादून आकर पुराने रेल प्रोजेक्ट की समीक्षा करने की इच्छा भी जाहिर की।
 



सांसद बलूनी ने रेल मंत्री पीयूष गोयल से उनके रेल भवन स्थित कार्यालय में भेंट की और उन्हें अवगत कराया कि गढ़वाल और कुमाऊं के बीच काठगोदाम से देहरादून को जाने वाली रेल का मार्ग रामपुर मुरादाबाद होकर जाता है। मुरादाबाद व्यस्त जंक्शन है, जिस कारण ट्रेनों को कई घंटे आउटर पर खड़े रहना पड़ता है। इस नए मार्ग के निर्माण से यात्रा सुगम हो जायेगी।
 
बलूनी ने कहा कि काशीपुर से धामपुर लगभग 70 किलोमीटर है। नई रेल लाइन  के निर्माण से यात्रियों को लगभग 50 किलोमीटर दूरी कम तय करनी पड़ेगी और उनकी यात्रा का 2 घंटे समय बचेगा। सांसद बलूनी ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार के कार्यकाल में उत्तराखंड में विकास के नये आयाम जुड़े हैं। आजादी के बाद पहली बार उत्तराखंड की जनता में विश्वास जगा है कि उनके विकास की चिंता की जा रही है।

भेंट के दौरान रेल मंत्री ने कहा कि उत्तराखंड में रेल परियोजनाओं का कार्य प्रधानमंत्री की प्राथमिकताओं में है और इस महत्वपूर्ण विषय पर भी प्रगति होगी। रेल मंत्री ने स्वयं सांसद बलूनी को आमंत्रित किया कि एक बार इन सभी योजनाओं के लिए उत्तराखंड चलकर चर्चा करते हैं। सांसद बलूनी ने कहा इस रेल लाइन के निर्माण से गढ़वाल-कुमाऊं के बीच यात्रा की दूरी घटेगी आम जनता को राहत भी मिलेगी और काशीपुर व धामपुर रेल जंक्शन का विस्तार होने से स्थानीय व्यवसायिक गतिविधियां भी बढ़ेंगी।
50 किलोमीटर और नजदीक आएंगे गढ़वाल-कुमाऊं, सांसद अनिल बलूनी ने की पहल 50 किलोमीटर और नजदीक आएंगे गढ़वाल-कुमाऊं, सांसद अनिल बलूनी ने की पहल Reviewed by पहाड़ समाचार www.pahadsamachar.com on Thursday, August 29, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.