साकार होगा ग्रीन कैंपस का सपना, नरेंद्र नगर डिग्री कॉलेज में किया गया पौधरोपण

नरेंद्रनगर: भारत सरकार के युवा और खेल मामलों के मंत्रालय की पहल पर 1 से 15 अगस्त तक स्वच्छता पखवाड़े के तहत कई तरह के कार्यक्रमों का आयोजन जाना है। इसमें दो से पांच अगस्त के बीच कालेजों की एनएसएस यूनिटों के द्वारा कालेज परिसरों की सफाई और ग्रीन कैंपस योजना के तहत पौधरोपण किया गया। इसी कार्यक्रम के तहत धर्मानन्द राजकीय महाविद्यालय नरेंद्रनगर परिसर में सोमवार को स्वच्छता और पौधरोपण कार्यक्रम आयोजित किया। 

उल्लेखनीय है कि इस कार्यक्रम के लिए वन विभाग टिहरी गढवाल की ओर से विभिन्न प्रजाति के पौधे उपलब्ध करवाए गए। इनमें आम, नीम, हरसिंगार, तेजपत्ता आदि औषधीय  पौधे शामिल हैं। इस अवसर पर एनएसएस यूनिट तथा कालेज छात्रों को संबोधित करते हुए महाविद्यालय की प्राचार्या प्रोफेसर जानकी पंवार ने कहा कि पौधरोपण जहां भूमिकटाव को रोकने में कारगर है। वहीं, इससे कालेज के ग्रीन कैंपस का विचार मूर्त रूप ले सकेगा। उन्होंने कहा कि महाविद्यालय परिसर के अंतर्गत 500 से अधिक पौधरोण का लक्ष्य रखा गया है। इस अवसर पर एनएसएस प्रभारी सुधा रानी, डॉ. संजय कुमार, डॉ. नूपुर गर्ग, डॉ. विक्रम सिंह वर्त्वाल, डॉ. मनोज कुमार, रचना कठैत रावत, रंजना जोषी, मुनेंद्र कुमार व कालेज के छात्र-छात्राएं मौजूद रहे। 


साकार होगा ग्रीन कैंपस का सपना, नरेंद्र नगर डिग्री कॉलेज में किया गया पौधरोपण साकार होगा ग्रीन कैंपस का सपना, नरेंद्र नगर डिग्री कॉलेज में किया गया पौधरोपण Reviewed by पहाड़ समाचार www.pahadsamachar.com on Monday, August 05, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.