माकुड़ी में फटा बादल, पांच के मरने की खबर, यमुना और टौंस घाटी में बारिश का कहर

उत्तरकाशी: जिले के मोरी विकासखंड के आराकोट क्षेत्र में बारिश ने जमकर तांडव मचाया है। अब तक की जानकारी के अनुसार आराकोट और माकुड़ी गांव में भारी बारिश के दौरान बरसाती नाले उफान पर आ गए। माकुड़ी गांव में भूस्खलन में पांच लोगों दफन होने की खबर आ रही है। आधा दर्जन से अधिक गांव के लोग जंगल की ओर सुरक्षित स्थानों की तरफ गए। गावों में अब तक राहत दल नहीं पहुंच पाया।


उत्तरकाशी जिले के मोरी ब्लाक के आराकोट में बड़े पैमाने में नुकसान की खबर है। अभी तक तीन लोगों के मलबे में दफन होने की सूचना है। एक बच्चे के नाले में बहने की सूचना है। आराकोट में बारिश के दौरान नालों के उफान में एक बच्चा बह गया। हिमाचल से आने वाली और टौंस में भारी उफान से तबाही है। 

आरोकोट क्षेत्र के ग्राम माकुड़ी में बादल फटने से कुछ लोगों के दबे होने की सूचना, टीकोची का आधा बाजार बहने और कुछ लोगों के भी बहने की सूचना है। साथ ही आरोकोट बाजार से भी तीन लोगों के बहने की सूचना है। लगातार हो रही बारिश से पव्वर नदी और टौंस नदी अत्यधिक उफान पर हैं। अत्यधिक पानी बढ़ने से आरोकोट बाजार और त्युणी बाजार खाली करवा दिये गये हैं। दुचाणु में भी बादल फटने की सूचना है। बारिश अभी भी जारी है, जिस कारण बचाव दलों को वंहा पहुंचना मुश्किल हो रहा है।

आज रात से लगातार भारी बारिश के कारण मुख्य मार्ग बड़कोट-यमुनोत्री लिंक रोड़ खरादी के रवाड़ा से नगांणगांव, मसालगांव, स्यालब, सुकण, कुर्सिल, गौल, फूलदार सहित पूरे धारमंडल क्षेत्र का तहसील मुख्यालय से संपर्क कट गया है। रवाड़ा से मोटरमार्ग भारी बारिश के कारण पूरी तरह से बंद है।

लगातार बारिश से त्यूनी क्षेत्र के लोगों में दहशत का माहौल लोगों ने जागकर रात काटी। कल से हो रही लगातार बारिश से पहले ही जौनसार-बावर के कई संपर्क मार्ग पूरी तरह बंद हैं। त्यूनी हैलीपैड और खेल मैदान भी जलमग्न हो गया है। बाजार को पूरी तरह खाली करा दिया गया है। दूसरी ओर उत्तरकाशी के जोशियाड़ा और मनेरा के बीच सड़क भागीरथी में समा गई। सड़क के नदी में समाने से लोगों को आवाजाही में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।
माकुड़ी में फटा बादल, पांच के मरने की खबर, यमुना और टौंस घाटी में बारिश का कहर माकुड़ी में फटा बादल, पांच के मरने की खबर, यमुना और टौंस घाटी में बारिश का कहर Reviewed by पहाड़ समाचार www.pahadsamachar.com on Sunday, August 18, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.