VIDEO : लोगों के आंसू पोंछ रही एसडीआरएफ, जवान अपने हाथों से परोस रहे खाना

आराकोट (उत्तरकाशी) : उत्तराखंड की एसडीआरएफ टीम की मेहनत को, साहस को हमारा औऱ पूरे राज्य की जनता की ओर से सलाम है. उत्तरकाशी के मोरी तहसील के आराकोट में आई भयानक आपदा से हाहाकार मचा हुआ है. आराकोट, टिकोची, डोचांग, माकुड़ी, एवम चीवा में मंजर सहमा देने वाला है. अभी तक माकुड़ी से 5, आराकोट से 4 और सनेल व टिकोची से एक-एक शव बरामद हुआ है, जबकि इन गांवों से सात लोग अभी भी लापता चल हैं। एएनआई के अनुसार, मंगलवार को भी एक शव बरामद हुआ है। हालांकि अभी तक प्रशासन ने इसकी पुष्टि नहीं की है। वहीं इस बीच एसडीआरएफ टीम आपदा पीड़ित लोगों के लिए किसी वरदान से कम नहीं है.

एसडीआरएफ ने लोगों के लिए राहत और बचाव कार्य जारी है. उत्तरकाशी के आपदा प्रभावित लोगों के लिए उत्तराखंड पुलिस की एसडीआरएफ टीम मसीहा बनकर आई. उत्तरकाशी में जहां-जहां आपदा का भयानक मंजर है वहां एसडीआरएफ की टीमें रवाना की गई. 2 सहस्त्रधारा हेलीपेड से हेली के माध्यम से, पीने का पानी, आवश्यक दवाइयां औऱ कम्बल एसडीआरएफ की टीम पीड़ितों तक पहुंचा रही है. हेली के माध्यम से कम्बल, मेडिसिन औऱ पानी लोगों तक पहुंचाया गया।

आपको बता दें कि एसडीआऱएफ द्वारा आपदा प्रभावित क्षेत्र आराकोट में भोजन शिविर का आयोजन किया गया. इस शिविर में एसडीआरएफ ने कल शाम 160 ग्रामीणों को भोजन कराया गया साथ ही चीवा में मार्ग अवरुद्ध होने से वैकल्पिक व्यवस्था के लिए वर्मा ब्रिज का निर्माण के लिए एसडीआऱएफ टीम को जवासन चीवा रवाना किया गया जहा रेस्क्यू जारी है.
वहीं आज भी एसडीआऱएफ की टीम ने अराकोट में 35 आपदा पीड़ित लोगों को और 140 अन्य विभाग के लोगों को को राहत शिविर में खाना खिलाया गया.


VIDEO : लोगों के आंसू पोंछ रही एसडीआरएफ, जवान अपने हाथों से परोस रहे खाना VIDEO :  लोगों के आंसू पोंछ रही एसडीआरएफ, जवान अपने हाथों से परोस रहे खाना Reviewed by पहाड़ समाचार www.pahadsamachar.com on Tuesday, August 20, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.