हरियाणा के उत्तराखंडी प्रवासियों को बलूनी का तोहफा, फरीदाबाद में बनेगा उत्तराखंड भवन

देहरादून : उत्तराखंड से राज्यसभा सांसद और भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय मीडिया प्रमुख अनिल बलूनी और हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर जी की आज हरियाणा में निवास कर रहे प्रवासियों के विषयों पर दिल्ली में मुलाकात हुयी। श्री बलूनी ने मुख्यमंत्री खट्टर से अनुरोध किया कि फरीदाबाद और उसके निकट क्षेत्रों और हरियाणा के अन्य शहरों में भारी संख्या में उत्तराखंड के प्रवासी निवास करते हैं।


अनिल बलूनी ने अनुरोध किया कि यहां के प्रवासी लंबे समय से अपने सामाजिक और सांस्कृतिक कार्यक्रमों के लिए "उत्तराखंड भवन" के निर्माण हेतु प्रयासरत हैं। उन्होंने मुख्यमंत्री जी से उक्त भवन हेतु भूखंड देने का अनुरोध किया, जिस पर तत्काल मुख्यमंत्री श्री खट्टर ने सहमति प्रदान की।

बलूनी ने फरीदाबाद से कोटद्वार और रामनगर तक बसों के संचालन हेतु मुख्यमंत्री खट्टर को धन्यवाद दिया। खट्टर ने कहा की हरियाणा में रहने वाले प्रवासियों को अगर अन्य नगरों तक भी बसों की आवश्यकता होगी तो विचार किया जाएगा।

बलूनी ने कहा कि कुछ दिन पूर्व फरीदाबाद, पलवल बदरपुर बॉर्डर और बल्लभगढ़ के प्रवासियों ने फरीदाबाद से उत्तराखंड के लिए सीधे बस बस संचालन और उत्तराखंड भवन हेतु भूमि दिलाने का आग्रह किया था, जिसके बाद कोटद्वार तक सीधी बस सेवा का संचालन प्रारंभ हो भी चुका है, जिसे कुछ दिन पूर्व सांसद बलूनी ने हरी झंडी दिखाई थी।

प्रवासी समाज की संस्थाओं ने सांसद बलूनी का आभार प्रकट किया है और सांसद बलूनी द्वारा प्रारंभ किए गए 'अपना वोट-अपने गांव' अभियान की भूरी -भूरी प्रशंसा की और कहा अपने गांव से जुड़ने के अभियान को प्रवासी समाज के बीच विस्तार दिया जाएगा।

हरियाणा के उत्तराखंडी प्रवासियों को बलूनी का तोहफा, फरीदाबाद में बनेगा उत्तराखंड भवन हरियाणा के उत्तराखंडी प्रवासियों को बलूनी का तोहफा, फरीदाबाद में बनेगा उत्तराखंड भवन Reviewed by पहाड़ समाचार www.pahadsamachar.com on Sunday, July 28, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.