मसूरी के लिए बजट मिला, अब नैनीताल की तैयारी

देहरादून : राज्यसभा सांसद और  भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय मीडिया प्रमुख अनिल बलूनी ने आज खैरना में प्रस्तावित बैराज स्थल का निरीक्षण किया। नैनीताल नगर की पेयजल समस्या के समाधान के लिए जिले के मुख्य विकास अधिकारी तथा सिंचाई एवं पेयजल विभाग के अधिकारियों फिर साथ बलूनी ने योजना हेतु बनने वाले जलाशय निर्माण के संबंध में अधिकारियों से वार्ता की।
       
   
बलूनी ने सांसद बनने के बाद नैनीताल और मसूरी जैसे प्रमुख पर्यटक नगरों की भीषण पेयजल समस्या का संज्ञान लेते हुए घोषणा की थी कि वे इन दोनों नगरों के लिए प्रधानमंत्री के विशेष कोष से पेयजल योजना हेतु धन उपलब्ध कराएंगे। मसूरी की पेयजल योजना स्वीकृत हो चुकी है और उसके लिए 147 करोड़ की धनराशि भी आवंटित हो चुकी है, टेंडर प्रक्रिया जारी है। योजनानुसार नैनीताल के पेयजल के समाधान हेतु खैरना से वाटर अपलिफ्टिंग होगी, आवश्यकता हेतु वर्षभर पेयजल की निरन्तर आपूर्ति हेतु वहां पर जलाशय का निर्माण प्रस्तावित है।

सांसद बलूनी ने कहा कि उन्होंने संबंधित अधिकारियों से कहा है कि आने वाले समय की आवश्यकताओं को देखते हुए इस योजना की डीपीआर तैयार करें ताकि लंबे समय तक योजना का लाभ मिल सके। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिया कि इस योजना की डीपीआर राज्य सरकार के माध्यम से केंद्र को भेजी जाए जिससे इस योजना हेतु धन जारी कर कार्य प्रारंभ हो सके। बलूनी के साथ प्रशासनिक और विभागीय अधिकारियों के साथ स्थानीय जनप्रतिनिधि भी मौजूद थे।
मसूरी के लिए बजट मिला, अब नैनीताल की तैयारी मसूरी के लिए बजट मिला, अब नैनीताल की तैयारी Reviewed by पहाड़ समाचार www.pahadsamachar.com on Friday, June 28, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.