भोले बाबा के धूनी मंडप में अद्भुत जोड़ी का मिलन

लैंसडौन: कहा जाता है कि भगवान पहले ही सबकी जोड़ियां बनाकर भेजता है। उन जोड़ियों का मिलन भी पहले से तय कर दिया जाता है। इनमें से कुछ जोड़ियां अद्भुत होती हैं। ऐसी ही एक जोड़ी का मिलन बाबा भोले नाथ के धाम ताड़केश्वर में हुआ। दूल्हा तीन फीट नौ इंच और दुल्हन की लंबाई दूल्हे से नौ सेंटिमीटर ज्यादा है। दोनों का विवाह वैदिक मंत्रोच्चार के बीच संपन्न हुआ। इस शादी की पूरे क्षेत्र में खूब चर्चा हो रही है।


मैंदणी रिखणीखाल निवासी अखिलेश पांच बहनों में सबसे छोटे हैं। पिता गिंदो सिंह बिष्ट गढ़वाल राइफल्स रेजीमेंट से सूबेदार सेवानिवृत्त हैं। अखिलेश उसके जन्म पर परिवार वाले बहुत खुश हुए, लेकिन अखिलेश की लंबाई नहीं बढ़ी, तो हरकोई परेशान रहने लगा। अखिलेश जैसे-जैसे बड़े हुए। हर काम में हाथ बंटाते। पढ़ने-लिखने में भी ठीक रहे। धीरे-धीरे सबकुछ सामान्य हो गया, लेकिन अखिलेश के बड़े होने के साथ परिजनों को शादी की चिंता भी सताने लगी। 

काफी प्रयास करने के बाद अखिलेश को उनके सपनों परी मिल गई। उनकी शादी गजरजाल निवासी प्रफुल्ल चैधरी की बेटी किरन से तय हो गई। इससे रिश्तेदारों परिवार में खुशियां छा गई। चिंताओं से घिरा उनका जीवन फिर से खुशियों के रंगों से गुलजार हो गया। 

परिजनों तय किया कि दोनों की शादी गांव-शहरों के शोर से दूर देवदार के जंगलों के बीच भगवान भोले बाबा के धाम ताड़केश्वर में संपन्न कराने का मन बनाया। दिन तय किया गया। कल दोनों ने बाबा की धूनी के सात फेरे लिए और हमेशा के लिए एक-दूसरे के हो गए। इस शादी की पूरे क्षेत्र में खूब चर्चा हो रही है।
भोले बाबा के धूनी मंडप में अद्भुत जोड़ी का मिलन भोले बाबा के धूनी मंडप में अद्भुत जोड़ी का मिलन Reviewed by पहाड़ समाचार www.pahadsamachar.com on Thursday, June 13, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.