22 मिनट 42 सेकेंड पर नमस्कार, 34 मिनट 51 सेकेंड पर धन्यवाद

  • प्रदीप रावत (रवांल्टा)
पांच साल। हर साल के 365 दिन। पांच साल में 1825 दिन। 1 प्रेस कॉन्फ्रेंस। 58 मिनट चली। 22 मिनट 42 सेकेंड पर नमस्कार। 34 मिनट 51 सेकेंड पर धन्यवाद। 1 भी सवाल का जवाब नहीं। कुलमिलाकर 13 मिनट बोले। ये लेखा-जोखा पीएम नरेंद्र मोदी की प्रेस कॉन्फ्रेंस का है। ऐसी प्रेस कॉन्फ्रेंस आपने पहली बार देखी होगी, जिसमें प्रेस करने वाले ने एक भी सवाल का जवाब नहीं दिया। जवाब मांगने वालों को झिड़की जरूर मिली....।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 5 साल में पहली बार प्रेस कॉन्फ्रेंस की। साथ में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह। इसे नाम पीएम मोदी की प्रेस कॉन्फ्रेंस दिया गया था, लेकिन इसमें बोले भी अमित शाह और जवाब भी अमित शाह ने ही दिया। कॉन्फ्रेंस में पीएम ने अपनी सरकार की उपलब्धियां गिनाईं। फिर से बहुमत का दावा किया। पर पत्रकार ने जब पीएम से सवाल पूछा, तो कोई जवाब नहीं मिला। पीएम बोले अध्यक्ष सबसे बड़े हैं। वो ही बोलेंगे और जवाब भी देंगे। दूसरी बार सवाल पूछा तो अमित शाह ने कहा कि मैंने जवाब दे दिया ना, हर सवाल का जवाब पीएम दें ये जरूरी तो नहीं...? इसे क्या समझा जाए...? जरा सोचिएगा।
पीएम मोदी कॉन्फ्रेंस में अमित शाह की बगल वाली सीट पर उनके (पीएम और बीजेपी) मुताबिक पूर्व पीएम मनमोहन सिंह जैसे नजर आ रहे थे। पीएम बोल कम रहे थे। हंस ज्यादा रहे थे। अगर आप उनका वीडियो देखेंगेए आप पीएम की नकली हंसी को देख खुद की हंसी को प्रकट होने से नहीं रोक पाएंगे। गजब के कलाकार हैं। ये मैं नहीं, प्रियंका गांधी बोल रही हैं। देखेंगे तो सच ही लगेगा।
जिस वक्त पीएम प्रेस में मौजूद थे। राहुल भी प्रेस कर रहे थे। अपने ही अंदाज में कहा। अभी-अभी रणदीप जी ने बताया। पत्रकार बाहर खड़े हैं। अंदर से दरवाजा बंद हो गया। राहुल ने चुनाव आयोग को पक्षपाती कहा। इस तरह चुनाव कराए गए, जिससे भाजपा को फायदा हो। राहुल बोले मोदी जी के पास असीमित धनबल, मार्केटिंग, टीवी प्रचार है। हमारे पास सिर्फ सच्चाई थी। हमने मोदी के भ्रष्टाचार की पोल खोली, जनता के मुद्दे उठाए। 23 मई को जो भी निर्णय जनता का होगा। हम स्वीकार करेंगे। पीएम मोदी ने जनता के बारे में कुछ कहा ही नहीं। अमित शाह जनसभाओं का लेखा-जोखो लेकर आए। जिसने सवाल पूछा उसको फटकार लगाई...।

22 मिनट 42 सेकेंड पर नमस्कार, 34 मिनट 51 सेकेंड पर धन्यवाद 22 मिनट 42 सेकेंड पर नमस्कार, 34 मिनट 51 सेकेंड पर धन्यवाद Reviewed by पहाड़ समाचार www.pahadsamachar.com on Friday, May 17, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.