भारत-तिब्बत सहयोग मंच का स्थापना दिवस, बच्चों को बांटी कापी-पेंसिल

कोटद्वार: भारत-तिब्बत सहयोग मंच का 20वां स्थापना दिवस भारत सहित दुनिया के कई देशों में मनाया गया। उसी के तहत कोटद्वार में भी प्रदेश महामंत्री धर्मवीर गुसाईं के नेतृत्व में स्थापना दिवस कार्यक्रम मनाया गया। 100 बच्चों को कापी-पेंसिल और अन्य सामग्री वितरित की गई। कार्यक्रम में अपने विचार व्यक्त करते हुए महामंत्री धर्मवीर गुसाईं ने कहा हिमालय भारत की ढाल है और तिब्बत हिमालय की गोद में बसा हुआ है। 


तिब्बत, चीन और भारत के बीच में एक दीवार का काम करता था। लेकिन, चीन ने उसे धोखे से कब्जा लिया। धर्मवीर गुसांई ने कहा कि पाकिस्तान को दुश्मन है ही, लेकिन चीन भारत का सबसे बड़ा दुश्मन है। चीन से भारत की लड़ाई पुरानी है। उन्होंने कहा कि लोगों को चीन के सामान का विरोध करना चाहिए। 


उन्होंने कहा कि चीन भारत को आर्थिक, सामाजिक और भौगोलिक रूप से समाप्त करना चाहता है। चीन की विस्तारवादी नीति का सबसे बड़ा आलोचक भारत है। जिसकी वजह से चीन, तिब्बत पर गैरकानूनी तरीके से कब्जा किए बैठा है। शिक्षण सामग्री वितरण कार्यक्रम में एडवोकेट अमिताभ अग्रवाल, विकास मित्तल, गौरव ठाकुर, मो, नईम महागिर मौजूद थे।
भारत-तिब्बत सहयोग मंच का स्थापना दिवस, बच्चों को बांटी कापी-पेंसिल भारत-तिब्बत सहयोग मंच का स्थापना दिवस, बच्चों को बांटी कापी-पेंसिल Reviewed by पहाड़ समाचार www.pahadsamachar.com on Monday, May 06, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.