खेत में दौड़ा ऊर्जा निगम की "लापरवाही" का करंट, रोपाई कर रही महिला की करंट से मौत

बागेश्वर: बागेश्वर जिले के अमस्यारीकोट गांव में खेत में धान की रोपाई कर रहे ग्रामीणों को बिजली का करंट लगने से एक महिला की मौत हो गई, जबकि दो अन्य गंभीर रूप से झुलस गए हैं। हादसे में एक बैल की भी मौके पर मौत हो गई। 


अमस्यारीकोट गांव के किसान खेतों में धान की रोपाई कर रहे थे। इस दौरान खेत में लगे ट्रांसफार्मर में करंट दौड़ गया। करंट से तीन लोग घायल हो गए। घायलों को 108 की मदद से जिला चिकित्सालय लाया गया। जहां गीता देवी की मौत हो गई। दो घायलों में से एक की हालत गंभीर बनी हुई है।

हादसे के बाद ग्रामीणों ने ऊर्जा निगम के खिलाफ प्रदर्शन किया। लोगों का कहना है कि ऊर्जा निगम से लगातार ट्रांसफार्मर ठीक करने के लिए कहा गया। विभाग ने ठेके पर रखे कर्मियों को ठीक करने के लिए भेज दिया गया। कर्मचारी आए और बगैर कुछ किए ही उच्चाधिकारियों को ट्रांसफार्मर ठीक होने की सूचना भेज दी, जिस कारण बड़ा हादसा हो गया।
खेत में दौड़ा ऊर्जा निगम की "लापरवाही" का करंट, रोपाई कर रही महिला की करंट से मौत खेत में दौड़ा ऊर्जा निगम की "लापरवाही" का करंट, रोपाई कर रही महिला की करंट से मौत Reviewed by पहाड़ समाचार www.pahadsamachar.com on Tuesday, May 28, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.