बच्चों को सूखा कूड़ा दो, फीस में पांच प्रतिशत डिसकाउंट पाओ

उत्तरकाशी: अगर आपके बच्चे उत्तरकाशी के निजी स्कूलों में पढ़ते हैं, तो ये खबर आपके काम की है। आप अपने बच्चों के पास सूखा कूड़ा दीजिए और स्कूल फीस में पांच प्रतिशत की छूट पाइए। जी हां आप बिल्कुल सही पढ़ रहे हैं। उत्तरकाशी में इस योजना पर काम चालू हो गया है। ये एक बेहद खास मुहिम है, जिसे डीएम आशीष चैहान शुरू करने जा रहे हैं। 


मुहिम बेहद खास है। सफाई के प्रति लोगों को जागरूक करने की इस मुहिम को लेकर डीएम ने काम शुरू कर दिया है। उन्होंने सूखा कूड़ा लाने वोल स्टेडेंट को पांच प्रतिशत की छूट देने की बात कही है। विद्यालय में स्वच्छता निरीक्षक के साथ ही विद्यार्थीयों के स्वच्छता क्लब भी बनाये जायेंगे। उन्होंने कहा कि यह कार्यक्रम एक माॅडल के तौर पर चलाया जायेगा। यह जिम्मेदारी भी मुख्य शिक्षा अधिकारी को दी गई है कि वो निजी स्कूलों से बात कर जल्द कार्ययोजना पेश करें, जिससे मुहिम को आगे बढ़ाया जा सके। 

दरअसल, डीएम आशीष चैहान आज जिले में कूड़ा निस्तारण को लेकर बैठक ले रहे थे। इस दौरान उन्होंने कहा कि सभी निकाय घर-घर से कूड़ा कलेक्शन करेंगे। जैविक-अजैविक कूड़ा घर से अलग-अलग जमा किया जाएगा। सभी निकायों के अधिशाषी अधिकारियों को पांच दिनों के भीतर काम्पेक्टर लगाने को कहा है। साथ ही डोर-टू-डोर कलेक्शन चार्ज लेने के भी निर्देश दिए हैं।
बच्चों को सूखा कूड़ा दो, फीस में पांच प्रतिशत डिसकाउंट पाओ बच्चों को सूखा कूड़ा दो, फीस में पांच प्रतिशत डिसकाउंट पाओ Reviewed by पहाड़ समाचार www.pahadsamachar.com on Monday, May 13, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.