आयुष्मान योजना में नहीं थम रहा गड़बड़ियों का सिलसिला, दो और अस्पतालों पर कार्रवाई

देहरादून: स्वास्थ्य विभाग ने आयुष्मान योजना में गड़बड़ी करने पर हरिद्वार जिले के लक्सर रोड स्थथित प्रिया हॉस्पिटल का अनुबंध आयुष्मान योजना के तहत समाप्त कर दिया है। अस्पताल ने सरकारी डॉक्टर को अपने हॉस्पिटल में तैनात दिखाया था, जिसका खुलासा जांच के बाद हुआ। दरअसल, हॉस्पिटल में ऑनलाइन आवेदन के तहत हॉस्पिटल में एक डॉक्टर को दिखाया गया जब वह डॉक्टर सरकारी अस्पताल में पूर्णकालिक संविदा पर तैनात एलोपैथिक चिकित्सक हैंं। 


आयुष्ममान योजना के स्टेट डायरेक्टर (एडमिनिस्ट्रेशन) डॉक्टर अभिषेक त्रिपाठी ने बताया कि हॉस्पिटल की गड़बड़ी पाए जाने के बाद उसके विरुद्ध अनुबंध निरस्त करने की कार्रवाई की गई है। उन्होंने बताया की अस्पताल से अब तक आयुष्ममान योजना के तहत ली गई राशि की वसूली की जाएगी।

आयुष्मान योजना के तहत पंजीकृत ऊधमसिंह नगर में जसपुर रोड स्थित मेट्रो हॉस्पिटल को भी कारण बताओ नोटिस दिया गया है। अस्पताल में जांच में इस बात का खुलासा हुआ है कि हॉस्पिटल में मरीज की सर्जरी करने के बाद अनुमति ली है। जबकि सर्जरी करने से पहले प्री- ऑथराइजेशन लेना आवश्यक होता है। मेट्रो अस्पताल से जवाब मांगा गया है। डॉक्टर त्रिपाठी ने बताया की अस्पताल में जिस तरह से इलाज किया गया है। उससे धोखाधड़ी का संदेश भी पैदा हो रहा है। उन्होंने कहा कि मामले की जांच बड़ी ही गंभीरता से की जा रही है। आयुष्मान योजना में किसी भी तरह की गड़बड़ी बर्दास्त नहीं की जाएगी।
आयुष्मान योजना में नहीं थम रहा गड़बड़ियों का सिलसिला, दो और अस्पतालों पर कार्रवाई आयुष्मान योजना में नहीं थम रहा गड़बड़ियों का सिलसिला, दो और अस्पतालों पर कार्रवाई Reviewed by पहाड़ समाचार www.pahadsamachar.com on Saturday, May 25, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.