बड़कोट में भीषण आग, कई दुकानें जलकर खाक

बड़कोट: बड़कोट में सरकारी अस्पताल वाली गली में रजाई-गद्दों की दुकान में भीषण आग लग गई। इससे पहले की आग पर काबू पाया जाता। आग ने विक्राल रूप धारण कर लिया। देखते ही देखते करीब 10 दुकानों में आग फैल गई। आग लगने के कारणों का फिलहाल पता नहीं चल पाया है। आग की लपटों को देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि आग कितनी भीषण थी। जिस वक्त आग लगी, उस वक्त अगर पुलिस सूज-बूझ से काम करती तो और दुकानों को बचाया जा सकता था। फायर सर्विस की नाकामी भी देखने को मिली।


बड़कोट मुख्य चैराहे से अस्पताल की ओर एक गली जाती है। गली में लकड़ी के एक खोके में रजाई-गद्दों की दुकान थी, जिसमें अचानक आग लग गई। पहले इस आग को सामान्य समझा जा रहा था, लेकिन जैसे ही रजाई-गद्दों को बाहर निकालना शुरू किया। आग भी उतनी तेजी से फैलती गई। देखते ही देखते आग आसपास की दुकानों में भी फैल गई। जिससे करीब 10 दुकानें उसकी चपेट में आ गई। 

आग लगने से लाखों रजाई-गद्दों के अलावा, मेडीकल, रेडीमेड स्टोर, प्रोवीजन स्टोर, पान की दुकान और एक खाने का ढाबा भी जलकर पूरी तरह खाक हो गया। आग की सूचना पर पुलिस ने पहले फायर डिस्टिंगविशर से आग बुझाने का प्रयास किया, लेकिन आग बढ़ने के बाद फायर सर्विस को भी बुलाया गया। फायर सर्विस के आने तक सबकुछ जलकर राख हो चूका था। भ्हरी नुकसां के लिए किसी हद तक पुलिस भी जिम्मेदार है।  पुलिस जितनी देर में डिस्टिंगविशर को ओपरेट करती रही, उतनी देर में आग ने विकराल रूप ले लिया।

बताया जा रहा है कि आग की लपटों के बीच से धमाकों की भी आवाज आ रही थी। इससे माना जा रहा है कि दुकानों में रखे गैस सिलेंडरों में भी आग लगी होगी, जिसे वो फट गए। गनीमत रही किसी तरह का जानमाल का नुकसान नहीं हुआ। लोगों से समय रहते दुकानें खाली करा ली गई थी।
बड़कोट में भीषण आग, कई दुकानें जलकर खाक बड़कोट में भीषण आग, कई दुकानें जलकर खाक Reviewed by पहाड़ समाचार www.pahadsamachar.com on Monday, April 15, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.