राहुल गांधी ने पूछा....अच्छे दिनों के वादे से चौकीदार चोर कैसे हो गए?

देहरादून: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने देहरादून में दिल्ली से लेकर पहाड़ तक के मसलों पर अपनी बात रखी। राहुल गांधी ने जहां राफेल, सेना, किसान और युवाओं की बात उठाई। वहीं, राहुल ने पहाड़ में जमीन खरीद को लेकर भी सवाल किए। जानते हैं, रैली में राहुल गांधी ने क्या कुछ ख़ास कहा...


राहुल गांधी पीएम मोदी पर जमकर बरसे। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने सत्ता में आने के बाद अपने सीरियर लीडिर को बाहर करने का काम किया। उनको नजरअंदाज करने किया। बीसी खंडूड़ी के बेटे मनीष खंडूड़ी के बहाने उन्होंने कहा कि जिन खंडूड़ी ने पूरी जिंदगी भाजपा के लिए काम किया। उनको सेना के लिए सही ढंग से काम करने के लिए रिपोर्ट पेश करने के बाद संसदीय रक्षा समिति के अध्यक्ष पद से हटा दिया गया। राहुल ने राफेल से लेकर किसानों और बेरोजगारी के सवाल भी उठाए। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार के सारे वादे अच्छे दिनों से चैकीदार चोर हो गए।

राहुल गांधी ने कहा कि मोदी सरकार ने राफेल का कांट्रेक्ट 10 दिन पहले बनी कंपनी को गिफ्ट कर दिया। राहुल गांधी ने कहा कि मेहुल चोकसी और नीरव मोदी को पीएम नरेंद्र मोदी भाई कहते हैं। राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि सरकार से जब नीरव मोदी को लेकर जानकारी मांगी गई, तो सरकार ने नहीं दी। उन्होंने वित्त मंत्री अरुण जेटली को भी कठघरे में खड़ा किया। उत्तराखंड में लगातार बढ़ती बेरोजगारी को लेकर भी सवाल किए। उन्होंने कहा कि उत्तराखं डमें जिस तरह से बेरोजगार परेशान हैं। उसी तरह किसान भी परेशान हैं। कहा कि भाजपा सरकार ने देश के किसानों को साढे तीन रुपये दिन के दिए और भाजपा के सांसदों ने पूरे पांच मिनट ताली बजाई। उन्होंने कहा कि इस तरह के निर्णयों के लिए सरकार को शर्म आनी चाहिए।

राहुल ने कहा कि हमारी सरकार देश के हर नागरिक को न्यूनतम आमदनी देना सुनिश्चित करेगी। साथ ही कहा कि मादी सरकार ने पूरे देश के बैंक मोदियों के हवाले कर दिए। इस दौरान राहुल गांधी बहुत गुस्से में नजर आए। उन्होंने कहा कि नीरव मोदी और दूसरे मादियों ने अरबों रुपये का लोन लिया, लेकिन देश का आम नागरिक मामूली लोन के लिए भी कई दिनों तक चक्कर काटता है।

राहुल ने दावा किया कि हमारी सरकार आने के बाद हम देश के किसानों के लिए फूड प्रोसेसिंग के कारखाने खेती वाले इलाकों के आसपास लगा देंगे। हमारी सरकार आने के बाद हम इस बात कर करके दिखाएंगे। उन्होंने कहा कि भूमि अधिग्रहण बिल कांग्रेस सरकार लेकर आई थी, लेकिन मोदी सरकार ने उस कानून को ही रद्द करने का प्रयास एक बार नहीं, बल्कि तीन-तीन बार किया।

उन्होंने उत्तराखंड के लोगों की भावनाओं को छूने का प्रयास भी किया। राहुल ने लोगों से सवाल पूछा कि जो प्रदेश देश के लिए वीर जवान देता है। उस प्रदेश को सरकार ने क्या दिया। उन्होंने हाल ही में भाजपा सरकार की ओर से प्रदेश में इनवेस्टर समिट को लेकर सवाल किया कि आखिर सरकार ने किसके लिए उत्तराखंड के पहाड़ों में जमीन बेचने का निर्णय लिया। राहुल गांधी ने कार्यकर्ताओं में जोश भरत हुए कहा कि आपको मजबूती से लड़ना है। आपको किसी से डरने और घबराने की जरूरत नहीं है। राहुल गांधी ने कांग्रेस में शामिल हुए बसपा नेताओं और मनीष खंडूड़ी का भी स्वागत किया।

राहुल गांधी ने पूछा....अच्छे दिनों के वादे से चौकीदार चोर कैसे हो गए? राहुल गांधी ने पूछा....अच्छे दिनों के वादे से चौकीदार चोर कैसे हो गए? Reviewed by पहाड़ समाचार www.pahadsamachar.com on Saturday, March 16, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.