पाकिस्तान जानी थी बारात, दूल्हे ने कहा बार्डर पर शांति के बाद होगी शादी

बाड़मेर: पुलवामा हमले के बाद देश भर में माहौल गुछ गरम है। अपने देश की कसमें खाते लोग कुछ भी कर गुजरने को तैयार है। देशभक्ति और देश के प्रति समर्पण दिखाने के लिए लोग कई तरह के काम कर रहे हैं। कोई शहीदों के परिवारों के लिए मदद दे रहा है तो कोई उनके बच्चों की पढ़ाई का जिम्मा उठा रहा है। देश के लिए प्यार का एक रोचक मामला सामने आया है। राजस्थान के पाकिस्तानी सीमा से लगे बाड़मेर के एक युवक की शादी पाकिस्तान के एक गांव से होनी थी। सभी तैयारियां हो चुकी थीं, लेकिन अचानक युवक ने शादी से ये कहते हुए इंकार कर दिया कि जब तक सरहद पर शांति नहीं होगी, शादी भी नहीं होगी। 


भारत-पाकिस्तान के बीच चल रहे तनाव को लेकर दूल्हे ने फिलहाल शादी टाली है। माहौल शांत होने के बाद शादी हो करने का निर्णय लिया है। वन इंडिया की खबर के अनुसार मामला राजस्थान के सरहदी इलाके बाड़मेर का है। पाकिस्तान बॉर्डर पर स्थित राजस्थान के बाड़मेर जिले के अनेक परिवारों का कई दशकों से रोटी-बेटी का संबंध है। उसरहद पार के अमरकोट प्रांत के कई जिलों में रिश्तेदारियां हैं।

बाड़मेर के गांव खेजड़ का पार निवासी महेन्द्र सिंह राठौड़ की शादी पाकिस्तान के गांव सणाउ के राणसिंह सोढ़ा की बेटी से होनी थी। बारात भारत-पाक के बीच चलने वाली ट्रेन थार एक्सप्रेस से शुक्रवार रात को जानी थी। इन्हीं दिनों पुलवामा हमला व एयर स्ट्राइक के बाद से दोनों देशों के बीच तनाव है। जंग जैसे हालात बने हुए हैं। ऐसे में दूल्हे महेन्द्र सिंह ने एनवक्त पर अपनी शादी टाल दी। जोधपुर के भगत की कोठी रेलवे स्टेशन से थार लिंक एक्सप्रेस में सवार होकर बारात के पाकिस्तान जाने का पूरा कार्यक्रम स्थगित कर दिया गया। 

महेन्द्र सिंह की शादी 8 मार्च को होनी थी। एक मार्च को बारात थार एक्सप्रेस से पाकिस्तानी जानी थी, जिसमें दूल्हे के परिजन व निकट के रिश्तेदार ही शामिल थे। दूल्हे समेत बारातियों ने वीजा भी ले रखा था। ये लोग थार एक्सप्रेस के 8 मार्च के बाद के फेरे में हिन्दुस्तान लौटने थे। शादी टालने की बात पर दूल्हे महेन्द्र सिंह ने कहा कि मेरे लिए सबसे पहले मेरा देश है और इस समय पाकिस्तान के साथ देश के हालात ठीक नहीं है, इसलिए जब तक दोनों देशों के बीच शांति नहीं होगी तब बारात पाकिस्तान नहीं जाएगी।
पाकिस्तान जानी थी बारात, दूल्हे ने कहा बार्डर पर शांति के बाद होगी शादी पाकिस्तान जानी थी बारात, दूल्हे ने कहा बार्डर पर शांति के बाद होगी शादी Reviewed by पहाड़ समाचार www.pahadsamachar.com on Monday, March 04, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.