जाबांज "अभिनंदन" का देश में अभिनंदन, बाघा बार्डर पर तिरंगा लेकर पहुंचे लोग

अटारी बाघा : पाकिस्तानी सेना के कब्जे में मौजूद भारतीय पायलट विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान आज वापस भारत लौट रहे हैं। उनके स्वागत के लिए बाघ बार्डर पर लोगों की भीड़ जमा होने लगी है। पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्ट मरिंदर सिंह भी बाघा पहुंच चुके हैं। टीवी रिपोर्टों के मुताबिक लोग अभिनंदन का स्वागत करने के लिए बार्डर पर हाथों में तिरंगा लिए खड़े हैं। पूरा बाघा बार्डर भारत माता के जयकारों से गूंज रहा है।


पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने ट्वीट किया है कि वो विंग कमांडर अभिनंदन को लेने वाघा सीमा पर पहुंचेंगे। उन्होंने लिखा, मोदी जी मैं फिलहाल पंजाब के सीमावर्ती इलाकों का दौरा कर रह हूं। मुझे पाकिस्तान सरकार से पता चला है कि वो अभिनंनद वर्तमान को वाघा सीमा पर भारत को देंगे। अभिनंदन, उनके पिता और मैंने एनडीए से अपनी पढ़ाई की है और मैं इस नाते वाघा जाऊंगा।

पाकिस्तान के डाॅन अखबार ने अपनी वेबसाइट पर विंग कमांडर अभिनंदन की बाहदुरी और निहत्थे लोगों पर गोली नहीं चलाने को लेकर तारीफ की है। अखबार ने लिखा है कि अभिनंदन खुद पर हमला कर रही भीड़ पर गोली चलाकर भाग सकते थे, लेकिन उन्होंने गोली नहीं चलाई। बीबीसी की मानें तो इस दौरा अभिनंदन ने भारत माता के जयकारे भी लगाए। उन्होंने खूफिया दस्तावेजों को चबाकर निगल लिया और कुछको तालाब में घोलकर खराब कर दिया। 

इधर, भारत में पाकिस्तान से हमदर्दी रखने को लेकर जम्मू-कश्मीर की पूर्व सीएम महबूबा मुफ्ती की कड़ी आलोचना की जा रही है। मुफ्ती लगातार इस मामले को लेकर पाकिस्तान के साथ खड़े नजर आ रही हैं। साथ अलगाववादी नेता मीर वाइज ने भी पाकिस्तान के पक्ष में ट्वीट किया है। सरकार से ऐसे लोगों को भी सबक सिखने की मांग तेजी पकड़ने लगी है
 
पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने सीएनएन को दिए एक एक्सकलूसिव इंटरव्यू में कहा कि हमारा एजेंडा जनता को केंद्र में रख कर है और हम देश को आगे बढ़ाना चाहते हैं। हमें अपने देश में शांति और स्थायित्व चाहिए। उन्होंने कहा मेरी जानकारी के मुताबिक जैश-ए-मोहम्मद के प्रमुख मसूद अजहर फिलहाल पाकिस्तान में हैं। वो बेहद बीमार हैं और घर से बाहर नहीं निकल सकते।
जाबांज "अभिनंदन" का देश में अभिनंदन, बाघा बार्डर पर तिरंगा लेकर पहुंचे लोग जाबांज "अभिनंदन" का देश में अभिनंदन, बाघा बार्डर पर तिरंगा लेकर पहुंचे लोग Reviewed by पहाड़ समाचार www.pahadsamachar.com on Friday, March 01, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.