शाह फैजल ने IAS की नौकरी को बताया 'जेल'...BJP नेता ने कहा था : पाकिस्तान से पैसे लेकर छोड़ी नौकरी

कुपवाड़ा : जम्मू-कश्मीर के 2010 बैच के आईएएस अधिकारी रहे शाह फैसल ने कहा है कि कश्मीर के मसले को सुलझाने के लिए भारत और पाकिस्तान के बीच बातचीत होनी चाहिए। श्रीनगर से करीब 100 किमी दूर कुपवाड़ा में वे पहली बार एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे। पूर्व आईएएस फैसल ने पिछले महीने ही इस्तीफा दे दिया था। उनके इस्तीफे पर काफी बवाल मचा था। इस्तीफा देने के बाद फैसल ने कहा था कि पिछले कुछ सालों में कश्मीर में जो हालात रहे हैं, उसे देखते हुए ये फैसला किया।

                                                                                                                                                                                          sorce :oneindia.com
फैसल ने कहा कि कश्मीर राजनीतिक समस्याओं से घिरा हुआ है और इसका हल विकास के जरिए नहीं किया जा सकता है। शाह ने अपने नौकरी के दिनों की तुलना जेल से की। फैसल ने कहा कि सरकार की नौकरी करने के दौरान उन्हें हमेशा घुटन होती थी। उनके पास देश की समस्याओं से अलग एक शानदार जिंदगी जीने का अवसर मौजूद था लेकिन उन्होंने एक अधिकारी और जनता के बीच के बैरियर को खत्म करने का निर्णय किया। अब वे लोगों के साथ जुड़ेंगे और गांव-गांव जाएंगे।

फैसल ने कहा कि सरकारी नौकरी के दौरान जो चीजें देखीं, अपने लोगों पर जो अत्याचार देखे, ये सब दिल में चुभती थीं। मैं एक ऐसे रास्ते की तलाश कर रहा था जिसके जरिए मैं अपने लोगों की भलाई के लिए काम कर सकूं, कश्मीर के लोगों से बात कर सकूं। बता दें कि आईएएस अफसर फैसल ने 9 जनवरी को इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद उन्होंने केंद्र सरकार पर निशाना साधा था।

इस्तीफे के बाद फैसल ने कहा था, 'मैं गहराई से इमरान खान और अरविंद केजरीवाल से प्रेरित हूं, लेकिन हम एक संघर्ष क्षेत्र में काम कर रहे हैं और हमारे लिए उस स्थान पर काम करना बहुत आसान नहीं है। वह स्थान जिसने पिछले कुछ वर्षों में अपना औचित्य खो दिया।' फैसल को कश्मीर घाटी में स्कूल एजुकेशन का डायरेक्टर नियुक्त किया गया था लेकिन उन्होंने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था।

                                                                                                                    
शाह फैजल ने IAS की नौकरी को बताया 'जेल'...BJP नेता ने कहा था : पाकिस्तान से पैसे लेकर छोड़ी नौकरी  शाह फैजल ने IAS की नौकरी को बताया 'जेल'...BJP नेता ने कहा था : पाकिस्तान से पैसे लेकर छोड़ी नौकरी Reviewed by पहाड़ समाचार www.pahadsamachar.com on Tuesday, February 05, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.