अंतिम यात्रा पर शहीद मेजर विभूति ढौंडियाल...पत्नी ने बोला जय हिन्द और फिर किया सैल्यूट

देहरादून: शहीद मेजर विभूति ढौंडियाल अपने अंतिम सफर हैं...। शहर में जिस मार्ग से उनकी अंतिम यात्रा गुजर रही है...हजारों की भीड़ अपने जाबांज को अंतिम सलामी देने उमड़ रही है। भारत माता की जय..., वंदे मातरम..., विभूति ढौंडियाल अमर रहे..., जब तक सूरज चांद रहेगा, तब तक तेरा नाम रहेगा...। जैसे नारों से हर गली, हर मोहल्ला गूंज रहा है। मेजर विभूति को कांधा देने के लिए लोगों का हुजूम उमड़ रहा है। पत्नी रुक-रुक कर अपने पति के कान में आई लव यू बोलकर उनको सैल्यूट कर रही थी। उनका ये समर्पण देख हर किसी की आंखें नम हो रही हैं। क्या आम और क्या खास...मां भारती के सच्चे वीर को सलामी देने के लिए सड़कों पर है। 
पत्नी ने कान में कहा आई लव यू...जय हिन्द और फिर किया सैल्यूट। -दिल की मरीज हैं शहीद की मां, सबसे आखिरी में दी गई जानकारी -भारत मां के लिए शहीद हो गया तीन बहनों का इकलौता भाई

जम्मू के पुलवामा में शनिवार को आतंकियों से मुठभेड़ में शहीद देहरादून निवासी मेजर विभूति शंकर ढौंडियाल का पार्थिव शरीर मंगलवार सुबह उनके निवास डंगवाल मार्ग पर अंतिम दर्शन के लिए रखा गया। शहीद की पत्नी निकिता, मां, दादी और बहनों का रो-रो कर बुरा हाल है। इस दौरान शहीद की पत्नी ने जयहिंद कहा और फिर उनके पार्थिव शरीर को सैल्यूट किया। बोली आई लव यू विभू। पत्नी ने खुद शवयात्रा की अगुआई की। 

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत, पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत, पूर्व विधानसभा अद्यक्ष गोविंद सिंह कुंजवाल समेत सेना, शासन-प्रशासन के आला अधिकारियों ने शहीद को श्रद्धांजलि दी। भारत माता की जय, पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाते रहे। अमर शहीद विभूति ढौंडियाल की हरिद्वार में अंत्येष्टी की जाएगी। उत्तराखंडवासी अभी शहीद मेजर चित्रेश बिष्ट की शहादत के शोक में डूबे थे और नम आंखों से अपने जांबाज को अंतिम विदाई दे रहे थे कि तभी दून के मेजर विभूति शंकर ढौंडियाल की शहादत की खबर से दूनवासियों का दुख और गहरा हो गया। हर उत्तराखंडी की आंखों में जहां अपने जाबांज जवानों के लिए आंसू हैं, वहीं देवभूमि और वीरभूमि के लोगों के दिलों में आक्रोश भी पनप रहा है। लोग पाकिस्तान में घुस कर पाकिस्तान को सबक सिखाने की मांग कर रहे हैं।
...जय हिन्द...
अंतिम यात्रा पर शहीद मेजर विभूति ढौंडियाल...पत्नी ने बोला जय हिन्द और फिर किया सैल्यूट अंतिम यात्रा पर शहीद मेजर विभूति ढौंडियाल...पत्नी ने बोला जय हिन्द और फिर किया सैल्यूट    Reviewed by पहाड़ समाचार www.pahadsamachar.com on Tuesday, February 19, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.