पटरी से उतरे सीमांचल एक्सप्रैस के 11 डिब्बे, 7 की मौत, 24 घायल

पटना: पटना से दिल्ली आ रही सीमांचल एक्सप्रेस के 9 डिब्बे पटरी से उतर गए। ट्रेन में सवार इस हादसे के गवाह रहे लोगों ने बताया कि जिस वक्त हादसा हुआ था, उस वक्त हम सो रहे थे। जोर का धक्का लगा और हम जमीन पर गिर गए। आंखें खोली तो चारों तरफ घुप्प अंधेरा था और जमीन पर कांच के टुकड़े बिखरे हुए थे। ज्यादातर लोग चोट से कराह रहे थे और कुछ बचने की कोशिश कर रहे थे। इस हादसे में 7 लोगों की मौत हो चुकी है। जबकि 24 से ज्यादा लोग घायल बताए जा रहे हैं।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने हादसे में मरने वाले के परिजनों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की और उनके निर्देश पर वैशाली के जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक घटना स्थल पर मौजूद हैं। पुलिस-प्रशासन रेलवे के साथ राहत और बचाव कार्य में सहयोग कर रहा है। पुलिस अधीक्षक मानवजीत सिंह ढिल्लों ने बताया कि हादसे में 24 लोग घायल हुए हैं। राजकीय रेल पुलिस (आरपीएफ) अधीक्षक (मुजफ्फरपुर) संजय कुमार सिंह ने बताया कि हादसे में सात लोगों की मौत हुई है। पूर्व मध्य रेल के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी राजेश कुमार ने बताया कि सोनपुर रेल मंडल अंतर्गत बरौनी- बछवारा-हाजीपुर सिंगल रेल लाइन से मेहनार रोड स्टेशन से रविवार तड़के सुबह तीन बजकर बावन मिनट पर गुजरने के बाद जोगबनी-आनंद विहार टर्मिनल सीमांचल एक्सप्रेस ट्रेन के 11 डिब्बे सहदेई बुजुर्ग रेलवे स्टेशन के समीप तीन बजकर अट्डावन मिनट पर पटरी से उतर गए। 

रेल मंत्री पीयूष गोयल ने हादसे में मृत और घायलों के लिए मुआवजे का एलान किया है. पीयूष गोयल दफ्तर द्वारा ट्वीट के अनुसार, हादसों में मृतकों के परिजनों को 5 लाख रुपये का मुआवजा, गंभीर रुपये घायलों के लिए 1 लाख रुपये व मामूली रुप से घायल लोगों को 50 हजार सहायता राशि का ऐलान किया। इसके अलावा घायलों के इलाज का खर्चा भी रेलवे द्वारा वहन किया जाएगा।

पटरी से उतरे सीमांचल एक्सप्रैस के 11 डिब्बे, 7 की मौत, 24 घायल पटरी से उतरे सीमांचल एक्सप्रैस के 11 डिब्बे, 7 की मौत, 24 घायल Reviewed by पहाड़ समाचार www.pahadsamachar.com on Sunday, February 03, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.