यूपी में "गुलाम" ने किया कांग्रेस की "आजादी" का एलान

लखनऊ: उत्तर-प्रदेश में समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी के गठबंधन से बाहर होने के बाद कांग्रेस ने प्रदेश में अकेले चुनाव लड़ने का फैसला किया है. कांग्रेस ने कहा है कि वह प्रदेश की सभी 80 लोकसभा सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी. साथ ही कांग्रेस ने कहा है कि अगर बीजेपी को हराने वाली कोई पार्टी उसके साथ आना चाहती है तो कांग्रेस उसका स्वागत करेगी.

उत्तर प्रदेश के प्रभारी गुलाम नबी आजाद ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि गठबंधन तोड़ने का फैसला एसपी-बीएसपी का था. कांग्रेस गठबंधन नहीं तोड़ना चाहती थी. गुलाम नबी आजाद ने कहा कि राहुल गांधी के नेतृत्व में डटकर लोसभा चुनाव लड़ेंगे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस-बीजेपी की लड़ाई सिद्धांतों की लड़ाई है। देश तभी मजबूत होगा, जब सरकार पर भरोसा होगा। कई बार राष्ट्रहित में कांग्रेस दो कदम पीछे हटी। पार्टी का नुकसान हो, लेकिन देश का नुकसान ना हो। कांग्रेस अकेले अपने दम पर चुनाव लड़ेगी। उत्तर प्रदेश की सभी 80 सीटों पर चुनाव लड़ा जाएगा। उन्होंने कहा कि बीजेपी को हराने वाली पार्टियों को स्वागत है। 

कांग्रेस ने गठबंधन नहीं तोड़ा
गठबंधन पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सीधे तौर पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी. हालांकि, उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी श्पूरी क्षमताश् के साथ उत्तर प्रदेश में चुनाव लड़ेगी.शनिवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में राहुल गांधी ने कहा कि एसपी-बीएसपी के प्रति उनके मन में काफी सम्मान है और दोनों पार्टियां अपने मनमाफिक फैसले करने के लिए आजाद हैं. राहुल गांधी, कांग्रेस अध्यक्षश्बीएसपी और एसपी को गठबंधन का पूरा हक है. मैं सोचता हूं कि कांग्रेस पार्टी के पास यूपी के लोगों को पेशकश करने के लिए काफी कुछ है, इसलिए हम कांग्रेस पार्टी के तौर पर जितना संभव हो सकेगा कोशिश करेंगे. हम अपनी विचारधारा को साथ लिए पूरी क्षमता के साथ चुनाव लड़ेंगे.

गठबंधन का ऐलान होने के बाद कांग्रेस ने दिल्ली में यूपी को लेकर बैठक बुलाई थी. इस बैठक में यूपी के प्रभारी गुलाम नबी आजाद और प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर भी मौजूद थे. बैठक में 20 से ज्यादा जिला इकाइयों के अध्यक्ष भी शामिल हुए थे. बताया जा रहा है कि कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व ने स्थानीय इकाइयों से फीडबैक लिया. रविवार यानि आज गुलाम नबी आजाद उत्तर प्रदेश के लिए पार्टी की रणनीति पर विचार करने के लिए लखनऊ पहुंचे हैं. आजाद, प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर और अन्य वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक कर आगे की रणनीति तय करेंगे.
यूपी में "गुलाम" ने किया कांग्रेस की "आजादी" का एलान यूपी में "गुलाम" ने किया कांग्रेस की "आजादी" का एलान Reviewed by पहाड़ समाचार www.pahadsamachar.com on Sunday, January 13, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.