ICC आईसीसी अवार्ड में उत्तराखंड के लाल ऋषभ का कमाल, मिला बड़ा पुरस्कार

देहरादून: आज आईसीसी अवार्डों की घोषणा की गई है। इनमें जहां भारतीय कप्तान विराट कोहली का जलवा रहा है। वहीं, उत्तराखंड के ऋषभ पंत ने भी कमाल किया है। ऋषभ पंत को आईसीसी ने इमर्जिंग प्लेयर आॅफ दी ईयर के खिताब से नवाजा है। इतना ही नहीं ऋषभ को आईसीसी की टेस्ट टीम में भी जगह दी गई है। भारतीय कप्तान विराट कोहली एक बार फिर टेस्ट और वन-डे में हिट साबित हुए। उनको बेस्ट क्रिकेटर आॅफ दी ईयर का पुरस्कार दूसरी बार दिया गया। इतना ही नहीं विराट को पहली बार टेस्ट क्रिकेटर आॅफ दी ईयर के खिताब से भी नवाजा गया।  

आईसीसी ने मंगलवार को भारत के तेजी से उभरते विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को इमर्जिंग प्लेयर ऑफ द इयर का खिताब दिया। इंटरनैशनल क्रिकेट काउंसिल ने मंगलवार को अपने सालाना पुरस्कारों का ऐलान किया। ऋषभ पंत को 2018 में टेस्ट क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन के लिए यह खिताब मिला। 

पंत पहले भारतीय विकेटकीपर हैं, जिन्होंने इंग्लैंड में टेस्ट सेंचुरी जड़ी है। इसके अलावा उन्होंने दिसंबर 2018 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एडिलेड टेस्ट में 11 कैच पकड़कर किसी टेस्ट में सबसे ज्यादा कैच के रेकॉर्ड की भी बराबरी की। इसके अलावा, वह भारत के इकलौते विकेटकीपर हैं, जिन्होंने टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शतक जड़ा है। पंत को आईसीसी टेस्ट टीम ऑफ द इयर में भी जगह मिली है।
ICC आईसीसी अवार्ड में उत्तराखंड के लाल ऋषभ का कमाल, मिला बड़ा पुरस्कार ICC आईसीसी अवार्ड में उत्तराखंड के लाल ऋषभ का कमाल, मिला बड़ा पुरस्कार Reviewed by पहाड़ समाचार www.pahadsamachar.com on Tuesday, January 22, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.