ऋषिकेश में राफ्टिंग करते हुए एक की मौत, एक घायल, नहीं पहुंची एंंबुलेंस

ऋषिकेश: ऋषिकेश में मुनिकीरेती के पास राफ्टिंग के दौरान हुए हादसे में एक युवक की मौत हो गई। जबकि एक युवक गंभीर रूप से घायल है। पूरे मामले की जानकारी पर्यटन विभाग के आला अफसरों को तो है, लेकिन ऋषिकेश पुलिस को मामले की जानकारी तक नहीं है। जबकि हादसा होने के बाद दोनों युवकों को पास के निजी अस्पताल में इलाज होने के बाद, उनको एम्स में भर्ती कराया गया था। जहां डाॅक्टरों ने एक युवक को मृत घोषित कर दिया। इधर, राफ्टिंग कंपनी पर आरोप लगा है कि उसने राफ्टिंग कराने से पहले युवकों को इंश्योरेंस नहीं कराया था।

नये साल का जश्न मनाने लखनऊ से ऋषिकेश पहुंचे युवकों के साथ हादसा हो गया। बताया जा रहा है कि युवक राफ्टिंग के जंम्प करते वक्त उसकी चपेट में आ गए थे। राफ्टिंग कंपनी संचालक का कहना है कि उसने हादसा होने के बाद एंबुलेंस को काॅल किया था, लेकिन एंबुलेंस ने आने से इंकान कर दिया, जिसके बाद उसने खुद ही दोनों को अपनी गाड़ी से अस्पताल पहुंचाया। जहां डाॅक्टर ने एक को मृत घोषित कर दिया। संचालक का यह भी कहना है कि पुलिस को भी पूरे मामले की जानकारी दी थी। साथ ही पर्यटन विभाग को भी पूरे मामले के बारे में बातया गया था।

पर्यटन डेवलेपमेंट अधिकारी का कहना है कि उनको मामले की जानकारी है। कंपनी पर इंश्योरेंस नहीं कराने की शिकायत भी मिली, लेकिन राफ्टिंग के लिए फार्म भरते समय ही इंश्योरेंस हो जाता है। कम्पनी का इंश्योरेंस दिसम्बर 2019 तक है. लेकिन, पूरे मामले का लेकर पुलिस की भूमिका पर सवाल खड़े हो रहे हैं। पुलिस की मानें तो उनको घटना की जानकारी ही नहीं है। फिलहाल पर्यटन विभाग और पुलिस दोनों ही जांच की बात कह रहे हैं।
ऋषिकेश में राफ्टिंग करते हुए एक की मौत, एक घायल, नहीं पहुंची एंंबुलेंस ऋषिकेश में राफ्टिंग करते हुए एक की मौत, एक घायल, नहीं पहुंची एंंबुलेंस Reviewed by पहाड़ समाचार www.pahadsamachar.com on Tuesday, January 01, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.