जानें...क्या कांग्रेस की मांग से भंग हो जाएगी भाजपा की प्रदेश कार्यकारिणी

देहरादून: लोकसभा चुनाव से पहले ही उत्तराखंड में सियासी पारा चढ़ने लगा है। सर्द मौसम में भी सियासत गरमा रही है। कांग्रेस ने भाजपा की प्रदेश कार्यकारिणी को भंग करने की मांग की है। बात अजीब जरूर लगती है, लेकिन सियासत में सबकुछ जायज है। कांग्रेस प्रदेश उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्मान से लेकर प्रदेश अध्यक्ष तक भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से भाजपा की प्रदेश कार्यकारिणी को भंग करने की मांग कर रहे हैं। इधर, भाजपा को इस बात की चिंता सता रही है कि पीएम मोदी और अमित शाह के प्रदेश के प्रस्तावित दौरों से पहले पूरे मामले को किस तरह शांत किया जाए।

दरअसल, भाजपा के संगठन मंत्री संजय कुमार पर प्रदेश भाजपा कार्यालय में काम करने वाली महिला ने उत्तपीड़न के आरोप लगाए हैं। पहले पुलिस इस मामले को दबाने में जुटी रही। भाजपा ने भी आरोप लगाने वाली महिला को बैकफुट धकलने में कोई कसर नहीं छोड़ी, लेकिन महिला पीछे नहीं हटी। इन बातों का खुलासा महिला ने पुलिस को दिए अपने बयानों में भी किया है। 

अब कांग्रेस ने पूरे मामले को लेकर भाजपा पर हमला बोल दिया है। कांग्रेस का कहना है कि भाजपा नेताओं पर तमाम आरोपों के बावजूद पार्टी अपने नेताओं को बचाने का काम कर रही है। पुलिस पर दबाव बनाने का आरोप भी लगाया। कांग्रेस ने मामले में लिप्त सभी भाजपा नेताओं के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की मांग के साथ ही भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से प्रदेश कार्यकारिणी को बर्खास्त करने की मांग की है।

लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा मुद्दा मिल गया है। अग देखना यह होगा कि कांग्रेस इस मामले को कितना भुना पाती है। साथ ही यह भी देखना होगा कि भाजपा प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के और अमित शाह के लोकसभा चुना से पहले प्रदेश के प्रस्तावित दौरों से पहले इस पूरे मामले में कैसे निपटी है। बहरहाल, भाजपा संगठन मंत्री पर मुकदमा दर्ज होने और दूसरे नेताओं के नाम सामने आने के बाद सियासत पूरी तरह गरमाई हुई है। 

जानें...क्या कांग्रेस की मांग से भंग हो जाएगी भाजपा की प्रदेश कार्यकारिणी जानें...क्या कांग्रेस की मांग से भंग हो जाएगी भाजपा की प्रदेश कार्यकारिणी Reviewed by पहाड़ समाचार www.pahadsamachar.com on Monday, January 07, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.