कर्ज चुकाने के लिए 50 हजार में किया दुधमुंहे बच्चे का सौदा


विकासनगर: विकासनगर कोतवाली के विकासनगर बाबूगढ़ क्षेत्र में कर्ज चुकाने के लिए अपने दुधमुंहे बच्चे को 50 हजार में सौदा करने का मामला सामने आया है। विकासनगर की इस घटना ने लोगों को हैरत में डाल दिया। मामले की जानकारी लगने के बाद विकासनगर कोतवाली पुलिस ने एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग सेल की मदद से इस पूरे मामले का खुलासा किया। बच्चे को वापस उसके माता-पिता को सौंप दिया गया है। यह भी पता चला हे कि पूजा ना की जिस युवति ने बच्चे को खरीदा है। वह शादी नहीं करना चाहती थी, लेकिन बच्चे को गोद लेना चाहती थी। 


दरअसल, दंपति ने ऑपरेशन से डिलीवरी कराने के लिए क्षेत्र की एक युवति से कर्ज लिया था। कर्ज नहीं चुका पाने के कारण युवति ने दोनों पर दबाव बनया। पैसे के बदले युवति ने उन दोनों से कर्ज चुकाने के बदले बच्चे को देने की बात कही। दोनों ने दिल पर पत्थर रखकर बच्चे को 50 हजार कर्ज चुकाने के लिए सौदा तय कर दिया। सौदो दो रुपये के टिकट लगे सादे कागज पर किया गया। बताया जा रहा है कि जिस युवति ने सौदा किया है, वो अविवाहित है। 

पुलिस के अनुसार बच्चे को बेचने का सौदा एक निजी अस्पताल की नर्स के जरिए हुआ था। पुलिस जानकारी मिलते ही बच्चे को कब्जे में लेकर माता-पिता समेत खरीददार युवति और निजी अस्पताल की नर्स को हिरासत मं ले लिया था। मामले को लेकर अभी पुलिस ने मुकदमा दर्ज नहीं किया है। पूरे मामले की जांएंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग सेल मामले की जांच कर रहा है। 

क्षेत्र में मजूदरी करने वाला परविंदर (रॉकी) और पत्नी सिमरन के साथ रहता है। जानकारी के अनुसार निजी अस्पताल में करीब डेढ़ साल पहले उसकी पत्नी की ऑपरेशन से डिलीवरी हुई थी। डिजीवरी के लिए उसने 20 हजार का कर्ज लिया था, लेकिन कर्ज चुका नहीं पाया। रविंदर की पत्नी ने निजी अस्पताल की नर्स से इस बारे में बताया और बच्चे को बेचने की बात कही। नर्स ने देहरादून निवासी अपनी परिचित पूजा गुरुंग नाम की लड़की से संपर्क कर पचास हजार रुपये में बच्चे का सौदा पक्का करवा दिया। 

पुलिस को पूरे मामले की जानकारी लग गई थी। इसको देखते हुए पुलिस नजर बनाए हुई थी। बताया जा रहा है कि तीन दिसंबर को सौदा किया गया था। बेचने वाली दंपति ने खरीदार से मिले चेक को बैंक से भुना भी लिया था। इस बीच बच्चे को लेने पहुंची पूजा और बच्चे के माता-पिता समेत पुलिस ने निजी अस्पताल की नर्स को भी हिरासत में कर लिया। एसएसपी निवेदिता कुकरेती की मानें तो बच्चे को चाइल्ड वेलफेयर सोसायटी के सामने पेश किया जाएगा। उनके सुझाव के बाद की आगे की कार्रवाई की जाएगी। 
कर्ज चुकाने के लिए 50 हजार में किया दुधमुंहे बच्चे का सौदा कर्ज चुकाने के लिए 50 हजार में किया दुधमुंहे बच्चे का सौदा Reviewed by पहाड़ समाचार www.pahadsamachar.com on Monday, January 07, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.