उत्तरजन टुडे ग्रामीण पत्रकारिता पुरस्कार, जल्द करें आवेदन

देहरादून...
उत्तरजन टुडे पत्रिका प्रदेश के सामाजिक सरोकारों को समर्पित है। हमारा प्रयास रहा है कि हम अपनी पत्रिका को कुछ हटकर समाज के सामने लाएं जो निष्पक्ष हो, सकारात्मक हो, रचनात्मक हो और अपनी भावी पीढ़ी के मार्गदर्शन करने में सहायक हो। इस पत्रिका के तीन वर्ष फरवरी में पूर्ण हो रहे हैं। पत्रिका के संपादक श्री पीसी थपलियाल के अनुसार इस मौके पर हमने यह तय किया है कि विषम परिस्थितियों में कार्य करने वाले 3 ग्रामीण पत्रकारों को पुरस्कृत किया जाए। 

पहले चरण में हमने प्रिंट मीडिया को लिया है। यह प्रयोग है और जल्द ही हम इसमें न्यूज चैनल, फोटोग्राफर और सोशल मीडिया को भी शामिल करेंगे। ग्रामीण पत्रकारों से जनसरोकारों, महिला विमर्श और उत्पादकता के सवाल पर की गई रिर्पोटिंग व लेख आमत्रित हैं। ग्रामीण पत्रकारों से अनुरोध है कि वे अपने पिछले एक साल की अवधि के दौरान रचनात्मक लेखों के अलावा उत्पादकता, पर्यावरण संबंधी समाचारों की छाया प्रति हमें 9410960088, 9412052338 पर या हमारी मेल uttarjan.today@gmail.com भेज सकते हैं। अधिकतम पांच प्रकाशित लेख भेजे जा सकते हैं।

पुरस्कार का निर्णय पूर्व आईएएस कमिश्नर एसएस पांंगती की अध्यक्षता में पांच सदस्यीय समिति द्वारा किया जाएगा। समिति के सदस्य समाज के विभिन्न क्षेत्रों के दिग्गज हैं। आवेदन की अंतिम तिथि 3 फरवरी है। इसके बाद कोई भी दावेदारी स्वीकार नहीं की जाएगी। समिति का फैसला ही अंतिम होगा। 

कृपया नोट करें कि अभी नकद पुरस्कार की व्यवस्था नहीं हुई है लेकिन आने-जाने का किराया व रहने-खाने की व्यवस्था की जाएगी। पुरस्कार के लिए निष्पक्षता जरूरी है। आवेदक यदि किसी भी सदस्य से परोक्ष या अपरोक्ष रूप से संपर्क करेगा तो उसकी दावेदारी समाप्त समझी जाएगी।
उत्तरजन टुडे ग्रामीण पत्रकारिता पुरस्कार, जल्द करें आवेदन उत्तरजन टुडे ग्रामीण पत्रकारिता पुरस्कार, जल्द करें आवेदन Reviewed by पहाड़ समाचार www.pahadsamachar.com on Friday, January 04, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.