यात्री को लगी सिगरेट की तलब, वापस दिल्ली में उतारना पड़ा प्लेन

नई दिल्ली: क्या आपने कभी सुना है कि फ्लाइट में बैठे किसी यात्री को सिगरेट की ऐसी तलब लग जाए कि उड़ान भरने वाली फ्लाइट को वापस उसी एयरपोर्ट पर ही लैंड करना पड़ जाए। दिल्ली के इंदिरा गांधी एयरपोर्ट पर ऐसा ही मामला सामने आया। यहां एक फ्लाइट को दिल्ली से कोलकाता के लिए उड़ान भरनी थी। अभी फ्लाइट कोलकाता उड़ान भरने के लिए रनवे पर पहुंचा ही था कि एक यात्री को अचानक सिगरेट पीने की तलब लग गई। क्रू मेम्बर्स ने इस दौरान यात्री को समझाने की कोशिश की लेकिन उसने कहा कि वो बिना सिगरेट पिए, कोलकाता नहीं जाएगा। यात्री के इस अड़ियल रवैये की वजह से आखिरकार फ्लाइट को वापस दिल्ली एयरपोर्ट पर लैंड करना पड़ा। वहीं, इस वजह से बाकी यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा।
पूरा मामला विस्तारा एयरलाइन्स की अमृतसर-दिल्ली-कोलकाता फ्लाइट का है। शुक्रवार शाम को इंदिरा गांधी एयरपोर्ट पर दिल्ली से फ्लाइट संख्या न्ज्ञ707 कोलकाता उड़ान भरने के लिए रनवे पर था, ठीक इसी समय एक पैसेंजर को सिगरेट पीने की तलब लग गई। उसने क्रू मेंबर से कहा कि बिना सिगरेट पिए वो कोलकाता नहीं जाएगा। काफी देर तक क्रू मेम्बर्स ने यात्री को मनाने की कोशिश की लेकिन यात्री अपनी बात पर अड़ा रहा। आखिरकार फ्लाइट को दोबारा दिल्ली दोबारा डायवर्ट कराना पड़ा।

दिल्ली एयरपोर्ट पर फ्लाइट के लैंड करने के बाद पूरे सिक्योरिटी प्रोटोकॉल के साथ इस यात्री को एयरपोर्ट पर उतारा गया। हालांकि उसके सिगरेट पीने की वजह से फ्लाइट में मौजूद दूसरे यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। उन्हें फ्लाइट के दोबारा उड़ान भरने के लिए कई घंटे का इंतजार करना पड़ा। इस दौरान एयरपोर्ट पर अफरातफरी का माहौल देखने को मिला।

दरअसल जब फ्लाइट दिल्ली में लैंड की तो इसके दोबारा उड़ान भरने के लिए करीब तीन घंटे लंबा इंतजार करना पड़ा। ऐसा इसलिए क्योंकि स्लॉट काफी बिजी था जिसकी वजह से फ्लाइट को उड़ान भरने में काफी समय लगा। बताया जा रहा रात करीब 11 बजे ये फ्लाइट कोलकाता पहुंची। कुल मिलाकर एक यात्री की वजह से फ्लाइट में मौजूद दूसरे यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा।

यात्री को लगी सिगरेट की तलब, वापस दिल्ली में उतारना पड़ा प्लेन यात्री को लगी सिगरेट की तलब, वापस दिल्ली में उतारना पड़ा प्लेन Reviewed by पहाड़ समाचार www.pahadsamachar.com on Saturday, December 22, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.