हरिद्वार से पकड़ा गया दुल्हन ठग, 21 लड़कियों से कर चुक था शादी, खुद को बताता था चैनल का मालिक

देहरादून : दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने खुद को मीडिया हाउस का मालिक बताकर ठगी करने वाले अभिषेक वशिष्ठ (32) नाम के ठग को हरिद्वार से गिरफ्तार किया है। आरोपी ठग मेट्रीमोनियल साइट पर फर्जी प्रोफाइल बनाकर करीब 21 युवतियों से ठगी कर चुका था। एक युवती ने बाराखंभा थाने में उसके खिलाफ शादी कर जेवरात व नकदी लेकर फरार होने की शिकायत दर्ज करवाई थी। इस मामले में अदालत ने उसके खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया। दिल्ली पुलिस ने उसकी गिरफ्तारी पर 50 हजार रुपये का इनाम घोषित किया था।


रिपोर्ट के अनुसार स्पेशल सेल के उपायुक्त प्रमोद सिंह कुशवाहा ने बताया कि 22 दिसंबर को निरीक्षक चंद्रिका प्रसाद व अमूल्य त्यागी को सूचना मिली कि ठगी का आरोपी अभिषेक वशिष्ठ हरिद्वार में मौजूद है। स्पेशल सेल की टीम ने प्रेम आश्रम चौक के पास से उसे गिरफ्तार कर लिया। एक युवती ने बाराखंभा थाने में उसके खिलाफ फर्जीवाड़े की शिकायत दर्ज करवाई थी।

शिकायत में बताया कि आरोपी मेट्रीमोनियल साइट के जरिये उसके परिवार के संपर्क में आया। साइट पर उसने खुद को अविवाहित और अक्षयदीप मीडिया हाउस का मालिक बताया था। उसने गुरुग्राम में एक अपार्टमेंट और 20 से 25 लाख की वार्षिक आमदनी की बात लिखी थी। यह सब देखकर दिल्ली के एक प्रतिष्ठित परिवार ने उससे संपर्क किया और मार्च 2018 में अपनी बेटी की शादी उससे करवा दी। 

दो सप्ताह तक पत्नी के साथ रहने के बाद आरोपी जेवरात व नकदी लेकर फरार हो गया। युवती की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया। आरोपी की गिरफ्तारी नहीं होने पर अदालत ने उसके खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी कर दिया। जबकि दिल्ली पुलिस ने आरोपी की गिरफ्तारी पर 50 हजार रुपये का इनाम घोषित किया था। पूछताछ के बाद पुलिस ने बताया कि अभिषेक वशिष्ठ(32) मूलत: कुरुक्षेत्र हरियाणा का रहने वाला है।
हरिद्वार से पकड़ा गया दुल्हन ठग, 21 लड़कियों से कर चुक था शादी, खुद को बताता था चैनल का मालिक हरिद्वार से पकड़ा गया दुल्हन ठग, 21 लड़कियों से कर चुक था शादी, खुद को बताता था चैनल का मालिक  Reviewed by पहाड़ समाचार www.pahadsamachar.com on Monday, December 24, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.