...हे भगवान अब हनुमान जी मुसलमान हो गए

नई दिल्ली: पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव के दौरान भगवान हनुमान को लेकर खूब बयानबाजी हुई। अब इस बारे में भाजपा के ही एक एमएलसी ने विवादित बयान दिया है। ये एमएलसी हैं बुक्कल नवाब, जो अपने बयानों को लेकर अक्सर सुर्खियों में रहते हैं। लखनऊ में मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि हमारा मानना है कि भगवान हनुमान मुसलमान थे। लगता है भाजपा वाले भगवान हनुमान जी की जाति का पीछा नहीं छोड़ने वाले।
बुक्कल नवाब ने कहा, जब बात होती है हनुमान जी को जाति-धर्म में बांटने की तो, हम आपको बता दें कि हनुमान जी जो थे वो पूरे विश्व के थे, हर धर्म के थे, हर मजहब के थे, हर मिल्लत के थे और हर धर्म को प्यारे थे। जहां तक हमारा मानना है कि हनुमान जी मुसलमान थे, इसलिए हमारे यहां जो नाम रखे जाते हैं, रहमान, रमजान, फरमान, जिशान, कुर्बान, जितने भी नाम रखे जाते हैं, वो करीब-करीब हनुमान जी के नाम पर ही रखे जाते हैं या उनसे मिलते जुलते रखे जाते हैं।

बुक्कल नवाब यहीं नहीं रूके उन्होंने आगे कहा, श्हमारे हिंदु भाईयों में बताइए कि कितने लोग जिनके नाम हनुमान जी के नाम पर हैं, सीधे हनुमान जी के नाम पर तो रख सकते हैं।.. लेकिन उनसे मिलते-जुलते नाम रखना ये इस्लाम में ही है, ये हमारे यहां मुसलमानों के वहां है। यहां जितने भी नाम हैं वो हनुमान से मिलते जुलते हैं, इसलिए हमारा मानना है कि हनुमान मुस्लिम थे।

आपको बता दें कि बुक्कल नवाब पहले भी कई बार विवादित बयान दे चुके हैं। कुछ दिन पहले राजधानी लखनऊ में अल्पसंख्यक मोर्चा के एक कार्यक्रम के दौरान बुक्कल नवाब ने अयोध्या में विवादित स्थल पर मस्जिद बनाए जाने की वकालत कर दी थी हालांकि बाद में उन्होंने अपने बयान पर सफाई दी थी। यहीं नहीं रक्षाबंधन के मौके पर उन्होंने मुस्लिम महिलाओं के साथ गाय को राखी बांधी और गोरक्षा का संकल्प भी लिया।

...हे भगवान अब हनुमान जी मुसलमान हो गए ...हे भगवान अब हनुमान जी मुसलमान हो गए Reviewed by पहाड़ समाचार www.pahadsamachar.com on Thursday, December 20, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.