"प्रधानमंत्री आवास योजना" के तहत अयोध्या में भगवान राम को भी मिले घर

नई दिल्ली: वैसे तो 'प्रधानमंत्री आवास योजना' के तहत गरीबों को घर मिलने का प्रावधान है, मगर उत्तर प्रदेश से भारतीय जनता पार्टी के सांसद ने टेंट में विराजमान रामलला के लिए भी प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत घर दिए जाने की मांग की है. बीजेपी के सांसद हरि नारायण राजभर ने अयोध्या के जिला अधिकारी को एक पत्र लिख अयोध्या में टेंट में विराजमान रामलला के लिए एक घर की मांग की है. हरि नारायण की दलील है कि रामलला का जन्म सदियों पहले यहां हुआ था, जहां वह विराजमान है. इसलिए उनके लिए एक छत की व्यवस्था की जाए.
उत्तर प्रदेश के घोसी से बीजेपी सांसद हरि नारायण राजभर ने इसके लिए अयोध्या के डीएम को एक पत्र लिखा है और प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत भगवान राम के लिए एक घर की मांग की है. क्योंकि वह टेंट में रह रहे हैं. इस पत्र में उन्होंने मांग की है कि उसी जगह भगवान राम को घर उपलब्ध कराई जाए, जहां वह विराजमान हैं.
28 दिसंबर 2018 को सांसद राजभर ने अयोध्या के जिला अधिकारी को पत्र लिखा. इस पत्र में उन्होंने लिखा है कि टेंट में विराजमान रामलाल का पूजा पाठ और दर्शन हो रहा है. जहां रामलला इस कड़ाके की सर्दी, गर्मी और बरसात में केवल टेंट रूपी मंदिर में विराजमान हैं. उनके ऊपर कोई छत नहीं है.
जबकि वर्तमान में भारत सरकार आवास एवं छतविहिनों को आवास उपलब्ध कराने को कृत संकल्प है कि किसी भी परिस्थिति में कोई भी आवास विहिन इससे वंचित न रह जाए.बता दें कि अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का मामला सुप्रीम कोर्ट में विचाराधीन है और यथास्थिति बनाए रखने के भी निर्देश दिये गए हैं. वहीं, आरएसएस राम मंदिर निर्माण को लेकर संसद में अध्यादेश लाए जाने की मांग कर रही है और जल्द से जल्द मंदिर निर्माण की वकालत भी .

"प्रधानमंत्री आवास योजना" के तहत अयोध्या में भगवान राम को भी मिले घर "प्रधानमंत्री आवास योजना" के तहत अयोध्या में भगवान राम को भी मिले घर Reviewed by पहाड़ समाचार www.pahadsamachar.com on Friday, December 28, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.