डांस करते हुए मौत : किसे क्या पता था...कि उसके पैरों की थिरकन उसकी मौत बन जाएगी

मुंबई: बड़े अरमान लिए वो जब घर से निकली होगी, तो सोचा होगा कि आज जीत कर घर हाथों में डांसिंग कंपीटीशन के विनर की ट्राॅफी लहराते हुए जाऊंगी। उसके मां-बाप का भी ख्वाब रहा होगा कि हमारी बेटी डांस की दुनिया का सितारा बनेगी। अभी तो उसने चमकना शुरू ही किया था। उसके डांस की चमक स्कूल के स्टेज से बाहर निकल एक बड़ी प्रतियोगिता के मंच तक ही पहुंच पाई थी। उसे क्या पता की उसकी चमक उस पर मंच पर थिरकते हुए सदा के लिए बंद हो जाएगी, जहां से वो अपने सपनों की उड़ान और डांस के चकम बिखरने के सपने अपने मन में बुन रही थी।  

मुंबई के कांदिवली इलाके में बीजेपी के पार्षद कमलेश यादव की तरफ एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। अनीशा शर्मा नाम की एक प्रतियोगी मंच पर अपने हुनर को दिखा रही थी। वहां की महफिल में हर कोई एक से बढ़कर एक डांस देखने के लिए मौजूद थे। वहां की फिजा में सुर संगीत गूंज रहा था। अनीषा के पांव थिरक रहे थे। अपनी अदाओं से वो लोगों के दिल और दिमाग में अपना छाप छोड़ रही थी, लेकिन किसी को ये नहीं पता था कि अगला पल मातम से भरा होगा। वो मंच पर गिर गई और उसकी सांसों ने शरीर का साथ छोड़ दिया।

कार्यक्रम के आर्गेनाइजर कमलेश यादव का कहना है कि सीएम चशक कार्यक्रम में अलग अलग स्कूलों के छात्रों को प्रतियोगिता में शामिल होने के लिए बुलाया गया था। हर एक प्रतियोगी से कहा गया कि वो अपना रजिस्टर कराएं। तीन नंबर पर जिस प्रतियोगी को अपनी कला का प्रदर्शन करना था, उन्हें स्टेज पर आने में देर हो रही थी।

अनीशा शर्मा नाम की प्रतियोगी ने मंच पर आने की इजाजत मांगी। वो मंच पर आईं अपनी डांसिंग हुनर का कमाल दिखा रही थीं। लेकिन, एकाएक मंच पर गिर गईं। मंच पर गिरते ही कार्यकर्ता पहुंचे और उन्हें तत्काल अस्पताल पहुंचाया गया। लेकिन वो दम तोड़ चुकी थी। हालांकि बिना पोस्टमार्टम रिपोर्ट के ये बता पाना मुश्किल होगा कि हादसे की वजह क्या थी। जिस स्टेज पर संगीत की सुर लहरियां डांसरों के साथ ही दर्शकों को भी नाचने के लिए मजबूर कर रही थीं, उसी मंच पर मातम और चीख-पुकार सुनाई पड़ रहा
थी
डांस करते हुए मौत : किसे क्या पता था...कि उसके पैरों की थिरकन उसकी मौत बन जाएगी डांस करते हुए मौत : किसे क्या पता था...कि उसके पैरों की थिरकन उसकी मौत बन जाएगी Reviewed by पहाड़ समाचार www.pahadsamachar.com on Wednesday, November 28, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.