"केदारनाथ" पर महाभारत, फिल्म पर लव जिहाद को बढ़ावा देने का आरोप

देहरादून/मुंबई: सात दिसंबर को रिलीज होने वाली फिल्म केदारनाथ लेकर अब मुंबई में भी विवाद खबरें आने लगी है। मुंबई में रहने वाले उत्तराखंडियों ने वहां इस फिल्म के टीजर को लेकर आपत्ति दर्ज कराई है। फिल्म को लेकर पहले कुछ खास चर्चा नहीं थी। उसका कारण फिल्म की रिलीज डेट को लेकर विवाद को माना जा रहा था, लेकिन टीजर रिलीज होते ही फिल्म को उम्मीद से कहीं ज्यादा रिस्पांस मिल गया। इसकी वजह भी विवाद ही है। हालांकि ये विवाद फिल्म युनिट के बीच नहीं, बल्कि उत्तराखंड के लोगों की ओर से फिल्म के विरोध से हुआ है।  

टीजर लॉन्च के बाद केदारनाथ के तीर्थ पुरोहितों ने काफी नाराजगी दिखाई है, उन्होंने कहा है कि फिल्म हिंदुओं की भावनाओं को आहत करती है, इसलिए इस पर पूरी तरह से बैन लगना चाहिए, ये लव जिहाद पर बनी फिल्म है। फिल्म के कारण लोगों की भावनाएं भड़क सकती हैं। फिल्म में मुस्लिम लड़के और हिंदू लड़की की कहानी को दिखाया गया है। और तो और मुस्लिम युवक का किरदार निभा रहे सुसांत सिंह राजपूत को फिल्म में केदार मंदिर के बाहर बने भगवान शिव के नंदी की सींग को पकड़ते हुए दिखाया गया है। इसके अलावा टीजर में कई अन्य विवादित चीजें भी हैं। 
ये भी पढ़ें...https://www.pahadsamachar.com/2018/11/kedarnath-holocaust-story-love-story-or-hindu-muslim-hat-tape.html
हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक पुरोहितों का कहना है कि केदारनाथ फिल्म बैन नहीं हुई तो हम आंदोलन कर देंगे, क्योंकि हमें बताया गया है कि यह लव जिहाद को बढ़ावा देती है और समाज में ऐसी फिल्में रिलीज नहीं होना चाहिए। फिल्म में सारा अली खान के साथ सुशांत सिंह राजपूत हीरो हैं, फिल्म में उत्तराखंड की त्रासदी को दिखााया गया है। फिल्म का निर्देशन अभिषेक कपूर ने किया है। फिल्म के गानों पर भी लोगों को आपत्ति है तो भाजपा नेता अजेंद्र अजय ने अपने एक ट्वीट में सीबीएफसी से इस फिल्म को बैन किए जाने की मांग की है।

फिल्म 7 दिसंबर को रिलीज हो रही है, अभिषेक कपूर निर्देशित यह फिल्म बाढ़ में फंसी एक हिंदू श्रद्धालु को एक मुस्लिम द्वारा बचाए जाने के बाद दोनों के बीच पनपे प्यार की कहानी है, इसलिए पुरोहितों ने कहा है कि ये फिल्म लव-जिहाद को बढ़ावा दे रही है। फिल्म पर जल्द बैन नहीं लगाया गया, तो उत्तराखं डमें बड़ा आंदोलन हो सकता है।

"केदारनाथ" पर महाभारत, फिल्म पर लव जिहाद को बढ़ावा देने का आरोप "केदारनाथ" पर महाभारत, फिल्म पर लव जिहाद को बढ़ावा देने का आरोप Reviewed by पहाड़ समाचार www.pahadsamachar.com on Sunday, November 04, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.