पांच कर्मचारी डेढ़ घंटे में गिन पाए नामांकन फीस के 1-1 रुपये के 10,000 सिक्के

 मध्य प्रदेश :  मध्य प्रदेश में नवंबर महीने के आखिर में विधानसभा चुनाव होने हैं। इंदौर-3 विधानसभा सीट के लिए नामांकन भरने के लिए एक प्रत्याशी ने जो किया उसे लिए वह इलाके में चर्चा का विषय बन गया है। दरअसल, चुनाव में नामांकन के लिए सिक्योरिटी डिपोजिट जमा करानी होती है। इसके लिए इस प्रत्याशी ने 1 रुपए के 10,000 सिक्के लेकर आया और जमा कराए।

रिटर्निंग ऑफिसर शाश्वत शर्मा ने इन सिक्कों को गिनने के लिए पांच ऑफिस स्टाफ को लगाया गया। जिस प्रत्याशी ने इतने सिक्कों को अपने साथ लेकर नामांकन कराने आया था उसका नाम दीपक पवार था। संबंधित अधिकारियों ने बताया कि इन सिक्कों को गिनने के लिए कुल 90 मिनट यानि कि डेढ़ घंटे लग गए।

पवार को सिक्योरिटी डिपोजिट के लिए रसीद दी गई जिसे वे अपने नॉमिनेशन पेपर के साथ अटैच करके जमा कराएंगे। पवार जो एक वकील बताते और खुद को स्वर्णिम भारत इंकलाब पार्टी के नेता बताते हैं, ने बताया कि वे पहली बार किसी चुनाव को लड़ने जा रहे हैं।

उन्होंने बताया कि जो लोग उन्हें चुनाव लड़ते हुए देखना चाहते थे उन्होंने ही एक-एक रुपये के सिक्के मुझे दान में दिए थे। चूंकि मुझे इन सिक्कों के बदले नोट नहीं मिले तो मेरे पास कोई विकल्प नहीं बचा और मैं इन्हें ही लेकर यहां आ गया। 28 नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए कांग्रेस अभी तक कुल 213 प्रत्याशियों का ऐलान कर चुकी है।
पांच कर्मचारी डेढ़ घंटे में गिन पाए नामांकन फीस के 1-1 रुपये के 10,000 सिक्के पांच कर्मचारी डेढ़ घंटे में गिन पाए नामांकन फीस के 1-1 रुपये के 10,000 सिक्के Reviewed by पहाड़ समाचार www.pahadsamachar.com on Friday, November 09, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.