चुनावों से पहले नक्सिलयों का बड़ा हमला, तीन लोगों की मौत, एक जवान शहीद

नई दिल्ली: छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनावों से ठीक तीन दिन पहले नक्सलियों ने बड़ा हमला किया है। नक्सिलों ने गुरुवार को दंतेवाड़ा के बचेली में एक बस को निशाना बनाकर विस्फोट किया जिसमें तीन नागरिकों की मौत हो गई है। जबकि सीआईएसएफ का एक जवान शहीद हो गया। बस को चुनाव ड्यूटी में तैनात किया गया था। सीआईएसएफ के दो घायल जवानों को अस्पताल पहुंचाया गया है। छत्तीसगढ़ में नक्सल प्रभावित इलाकों में प्रथम चरण के तहत सोमवार को मतदान होना है।


बता दें कि पिछले 10 दिनों में नक्सिलयों का यह दूसरा बड़ा हमला है। छत्तीसगड़ में विधानसभा के पहले चरण में 12 नवंबर को मतदान होना है। चुनाव से ठीक तीन दिन पहले नक्सिलयों ने हमलाकर लोगों में दहशत पैदा करने की कोशिश की है। नक्सलियों ने 30 अक्टूबर को भी बड़ा हमला किया था। 30 अक्टूबर के हमले में पुलिस के एएसआई और एक सहायक आरक्षक शहीद हो गए।

बता दें कि 12 नवंबर को छत्तीसगढ़ के बस्तर संभाग की 12 सीटों और राजनांदगांव जिले की 6 सीटों यानि कुल 18 सीटों पर मतदान होना है। यह इलाका नक्सल प्रभावित है। नक्सली हमेशा की तरह इस बार भी नहीं चाहते कि लोग मतदान में हिस्सा लें। नक्सलियों ने चुनाव बहिष्कार की धमकी भी दी है और वे अपने इन हमलों से लोगों के बीच दहशत पैदा करना चाहते हैं. ताकि वे मतदान के दिन अपने घरों से बाहर न निकलें। नक्सलियों की इन हिंसक चुनौतियों के बीच मतदान को शांति पूर्वक संप्नन कराना सुरक्षाबलों के लिए एक चुनौती है। नक्सलियों ने गत 30 अक्टूबर को दंतेवाड़ा और 31 अक्टूबर को बीजापुर में हमला किया था।
चुनावों से पहले नक्सिलयों का बड़ा हमला, तीन लोगों की मौत, एक जवान शहीद चुनावों से पहले नक्सिलयों का बड़ा हमला, तीन लोगों की मौत, एक जवान शहीद Reviewed by पहाड़ समाचार www.pahadsamachar.com on Thursday, November 08, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.