बड़ी खबर: कोर्ट के बाहर अयोध्या मामले का हल चाहते हैं मुस्लिम पक्षकार, समझौते पर हस्ताक्षर

नई दिल्ली: अयोध्या राम मंदिर मामले को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है। जानकारी के मुताबिक अयोध्या केस के मुस्लिम याचिकाकर्ता हाजी महबूब और मोहम्मद उमर ने एक बयान पर हस्ताक्षर किए हैं। इस बयान में विवाद का हल कोर्ट के बाहर करने की बात कही गई है। इस बयान पर अयोध्या के केवड़ा मस्जिद और टेढ़ी बाजार मस्जिद इमाम के भी हस्ताक्षर हैं।

टाइम्स नाउ की खबर के मुताबिक अयोध्या मामले में यह घटनाक्रम राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग की मासिक बैठक से पहले हुआ है। आयोग की यह बैठक बुधवार को होनी है। समझा जाता है कि इस बैठक में अयोध्या मसले पर चर्चा हो सकती है। बता दें कि कई मुस्लिम संगठन आयोग के पास पहुंचे हैं और उन्होंने अयोध्या में विवादित भूमि पर राम मंदिर निर्माण के लिए समर्थन देने की बात कही है।

इस बीच आयोग प्रमुख घायोरुल हसन रिजवी ने भी राम मंदिर निर्माण के पक्ष की इच्छा जताई है। रिजवी का कहना है अयोध्या मंदिर का निर्माण होना चाहिए ताकि मुस्लिम शांतिपूर्वक और सम्मान के साथ रह सकें। रिजवी का कहना है कि अयोध्या विवाद का हल होने से दोनों समुदायों के संबंधों में और मजबूती आएगी। 
बड़ी खबर: कोर्ट के बाहर अयोध्या मामले का हल चाहते हैं मुस्लिम पक्षकार, समझौते पर हस्ताक्षर बड़ी खबर: कोर्ट के बाहर अयोध्या मामले का हल चाहते हैं मुस्लिम पक्षकार, समझौते पर हस्ताक्षर Reviewed by पहाड़ समाचार www.pahadsamachar.com on Monday, November 12, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.