pahadsamachar.com : उत्तराखंड में भी ढाई रुपये कम हुए दाम, राज्य पर पड़ेगा 325 करोड़ का बोझ

देहरादनू: केंद्र सरकार के पेट्रोल-डीजल की कीमतें करने के साथ ही केंद्र सरकार ने राज्यों से भी कीमतें कम करने के लिए कहा था। केंद्र के फैसले के तुरंत बाद राज्यों से भी तेल की कीमतें कम होने की खबरें सामने आने लगी। उत्तराखंड ने भी तेल की कीमतों ढाई रुपये तक तक की कमी की है। इस हिसाब से उत्तराखंड में फिलहाल लोगों को पेट्रोल-डीजल में कम से कम पांच रुपये तक की राहत मिलेगी। 
सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने ट्वीट कर तेल की कीमतें कम करने का एलान किया। उन्होंने ट्वीट किया कि सरकार तेले की कीमतों को ढाई रुपये तक कम करने का निर्णय लिया है। दूसरे ट्वीट में उन्होंने लिखा कि इससे सरकार को पेट्रोल में 100 करोड़ और डीजल में 225 करोड़ के राजस्व का घाटा हुआ है। 

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि सरकार आम लोगों को राहत देना चाहती है। केंद्र सरकार ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर केच्चे तलों की कीमतों में बढ़ोत्तरी के बावजूद तेल की कीमतें कम की हैं। सरकार ने आम लोगों की समस्याओं को ध्यान में रखते हुए यह निर्णय लिया है। इससे लोगों को बड़ी राहत मिलेगी। 
उधर, बिहार के उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा कि उनको अभी वित्त मंत्री अरुण जेटली का पत्र नहीं मिला है। पत्र मिलने के बाद उसका अध्ययन किया जाएगा और उसीके बाद कोई निर्णय लिया जाएगा। राज्य की अपनी परिस्थियां हैं। उन्हीं के अनुरूप निर्णय लिया जाएगा। आपको बतों दें कि वित्त मंत्री अरुण जेटली ने दाम कम करने का एलान करते वक्त कहा था कि सभी राज्य भी दाम करेंगे, तो लोगों को बड़ी राहत मिल सकती है। 

pahadsamachar.com : उत्तराखंड में भी ढाई रुपये कम हुए दाम, राज्य पर पड़ेगा 325 करोड़ का बोझ  pahadsamachar.com : उत्तराखंड में भी ढाई रुपये कम हुए दाम, राज्य पर पड़ेगा 325 करोड़ का बोझ Reviewed by पहाड़ समाचार www.pahadsamachar.com on Thursday, October 04, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.