सेना की जासूसी करने के आरोप में मेरठ से आर्मी जवान गिरफ्तार

मेरठ: सेना से जुडी जानकारी लीक करने के मामले में सेना के खुफिया विभाग, आइबी और यूपी पुलिस ने एक जवान को गिरफ्तार किया है. जवान मेरठ में सेना के सिग्नलकोर में तैनात बताया जा रहा है. आरोपी का नाम कंचन सिंह है. सूत्रों के अनुसार भारतीय सेना के सिग्नल रेजिमेंट के सैनिक को जासूसी के आरोप में मेरठ छावनी में गिरफ्तार किया गया है. उससे अभी पूछताछ जारी है.

उत्तर प्रदेश एटीएस ने पिछले महीने बीएसएफ के एक सिपाही अच्युतानंद मिश्रा को भी पाकिस्तान के लिए जासूसी करने के इल्ज़ाम में पकड़ा था. यूपी अटीएस  का कहना है कि उसकी जांच में पता चला है कि पाकिस्तानी खुफ़िया एजेंसी आईएसआई खूबसूरत लड़कियों की फ़र्ज़ी फेसबुक आईडी बनाकर केंद्रीय बलों के लोगों को मोहब्बत के जाल में फंसाकर जासूसी करा रही है. अच्युतानंद मिश्रा का मामला भी उन्ही में से एक है. दरअसल, यूपी एटीएस ने बीएसएफ के एक कॉन्स्टेबल अच्युतानंद मिश्रा को पाकिस्तान के लिए जसूसी करने के इल्ज़ाम मे पकड़ा है. एटीएस का कहना है कि उसकी जांच में पता चला है कि पाकिस्तानी आईएसआई की खूबसूरत लड़कियां की फर्जी फेसबुक आईडी बना कर सेंट्रल फोर्सेस के लोगों को मोहब्बत के जाल में फंसा कर जासूसी करा रही है. 


उन्होंने बताया कि एटीएस और बीएसएफ की टीम ने पहले दिल्ली और नोएडा में दो दिन तक इस संबंध में मिश्र से पूछताछ की.  इस दौरान मिश्र के मोबाइल और फेसबुक से तमाम साक्ष्य मिले. उसके द्वारा महिला को भेजे गये वीडियो भी मिले. इस साक्ष्यों के मिलने के बाद मिश्र से पूछताछ की गयी और मंगलवार को उसे सरकारी गोपनीयता कानून के तहत गिरफ्तार किया गया. एटीएस का कहना है कि सेना के खुफिया विभाग से उन्हें सूचना मिली थी कि पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई फेसबुक पर महिलाओं के फर्जी अकाउंट बनाकर भारतीय सशस्त्र बलों के कर्मियों से दोस्ती करती है.
सेना की जासूसी करने के आरोप में मेरठ से आर्मी जवान गिरफ्तार सेना की जासूसी करने के आरोप में मेरठ से आर्मी जवान गिरफ्तार Reviewed by पहाड़ समाचार www.pahadsamachar.com on Wednesday, October 17, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.